Thursday , 13 May 2021

राम लला मंदिर के लिए भक्तों ने खोला खजाना, 2 दिन में जुटा 100 करोड़ से अधिक दान

नई दिल्ली (New Delhi) . राम नगरी अयोध्या (Ayodhya) में बनने वाले भव्य राम मंदिर (Ram Temple) निर्माण को लेकर भक्त दिल खोलकर दान कर रहे हैं. मंदिर के निर्माण हेतु श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को 2 दिन के अंदर ही 100 करोड़ रुपए का दान मिल चुका है. ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि दान को लेकर डाटा नहीं मिल पाया है, लेकिन कार्यकर्ताओं से मिली रिपोर्ट के अनुसार अब तक 100 करोड़ रुपए इकट्ठा हो चुके हैं.

दरअसल विश्व हिंदू परिषद ने 15 जनवरी से मंदिर निर्माण के लिए पूरे देश में सहयोग अभियान शुरू किया है. अभियान के तहत भक्तों से राम मंदिर (Ram Temple) के भव्य निर्माण के लिए सहयोग लिया जा रहा है. अभिनेता अक्षय कुमार ने अपना सहयोग देते हुए प्रशंसकों से भी इस महान कार्य में बढ़चढ़कर योगदान करने का आग्रह किया है. अभिनेता ने ट्वीट किया, यह खुशी की बात है कि श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण अयोध्या (Ayodhya) में शुरू हो गया है. अब योगदान देने की बारी है. मैंने शुरुआत कर दी है, आप भी इसमें शामिल हों. जय सियाराम.

इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के परिवार ने मंदिर के निर्माण के लिए पांच लाख रुपये से अधिक का योगदान दिया. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बैसवाड़ा क्षेत्र स्थित रायबरेली (Bareilly) जिले के तेजगांव के पूर्व विधायक सुरेंद्र बहादुर सिंह ने विहिप के उपाध्यक्ष एवं राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महासचिव चंपत राय को 1,11,11,111 रुपए का चेक प्रदान किया.

Please share this news