Friday , 14 May 2021

48 घंटे में दिल्ली पुलिस ने सुलझाई लूटपाट की गुत्थी

नई दिल्ली (New Delhi) . उत्तर पश्चिम जिला पुलिस (Police) ने रिलायंस ज्वेल्स में हुई साढ़े तीन करोड़ की लूट के मामले को 48 घंटे के भीतर सुलझा लिया है. पुलिस (Police) ने सात बदमाशों को गिरफ्तार करते हुए पौने दो करोड़ रुपये की कीमत के गहने भी बरामद किया है.

डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि 14 जनवरी की तड़के पीतमपुरा स्थित रिलायंस ज्वेल्स के शोरूम में डकैती की वारदात हुई थी. कार सवार सात बदमाशों ने सिक्योरिटी गार्ड को बंधक बनाकर करीब 6.9 किग्रा सोने के आभूषण लूट लिए थे. जब पुलिस (Police) ने जांच शुरू की तो मालूम हुआ कि इसी तरह 2019 में भी इसी शोरूम को निशाना बनाया गया था जिसमें शामिल बदमाशों को गिरफ्तार भी कर लिया गया था. फिर पुलिस (Police) ने पड़ताल की तो वे सभी आरोपी जेल से बाहर थे और घटना के समय उनकी लोकेशन पीतमपुरा में थी. फिर सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से भी इस बात की पुष्टि हो रही थी. वहीं घटना में प्रयुक्त कार रोहिणी से चुराई गई थी. पुलिस (Police) ने पहले शुक्रवार (Friday) को शाहबाद डेरी इलाके से वारदात में शामिल शंकर को गिरफ्तार किया फिर इसके बाद सूरज, सलीम और राहुल को भी गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ में मालूम हुआ कि गिरोह का सरगना पीटू शेख लूट के 40 फीसदी हिस्से को लेकर ट्रेन से बंगाल के लिए रवाना हो गया है. फिर पुलिस (Police) ने आरपीएफ की मदद से हजारीबाग में पीटू शेख को लूट के माल के साथ गिरफ्तार कर लिया.इन सबसे पूछताछ के बाद पुलिस (Police) ने लूट के गहने खरीदने वाले सानू रहमान और मीठू शेख को भी गिरफ्तार कर लिया.इनके कब्जे से करीब तीन किग्रा के आभूषण बरामद किए हैं. आरोपियों ने बताया कि वे पहले भी इसी शोरूम को निशाना बना चुके थे. लेकिन ज्यादा सामान नहीं ले जा सके थे.इसलिए इस बार दोबारा निशाना बनाया था.

Please share this news