Saturday , 24 October 2020

दीपिका पादुकोण ने अपने स्कूल डेज और बैडमिंटन के लिए प्यार को किया याद

-किशोरावस्था में उनके पास देर रात फिल्में और टीवी देखने के लिए समय नहीं था

मुंबई (Mumbai) . बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण बी-टाउन की सबसे अधिक पसंद की जाने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने कई पुरस्कार जीते हैं. फिल्मों में आने से पहले वह राष्ट्रीय स्तर की बैडमिंटन खिलाड़ी भी रह चुकी थीं. हाल ही में एक्ट्रेस ने नेशनल ज्योग्राफिक की डॉक्यूमेंट्री ‘मेगा आइकन सीजन 2’ में अपने शुरुआती दिनों, अपनी यात्रा और जीवन के अन्य पहलुओं के बारे में बात की.

एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि जब वे किशोरावस्था में थी, उनके पास देर रात, फिल्में और टीवी देखने के लिए समय नहीं था क्योंकि उनका दिन सुबह 5 बजे शुरू होता था, साथ ही फीजिकल कंडीशनिंग करनी होती थी और फिर स्कूल जाना होता था. अपनी दिनचर्या के बारे में दीपिका ने बताया कि, ‘जैसे ही मैं स्कूल खत्म करती, दोस्तों के साथ चिटचैट करने का समय नहीं होता था. मैं सीधे घर जाऊंगी, ड्रेस चेंज करके नाश्ता करूंगी और तुरंत बैडमिंटन कोर्ट के लिए चली जाऊंगी. वहां से लौटकर डिनर करूंगी. इतनी व्यस्त दिनचर्या के बाद मैं थक कर सो जाऊंगी और अगले दिन फिर यही रुटीन होता था.

एक्ट्रेस ने यह भी खुलासा किया कि कैसे वह अपने पिता प्रकाश पादुकोण की वजह से अपने स्कूल में स्पेशल ट्रीटमेंट पाती थीं, जो राष्ट्रीय स्तर के बैडमिंटन खिलाड़ी थे. दीपिका वाले एपिसोड का टीज़र कुछ दिनों पहले जारी किया गया है. एक्ट्रेस ने इसके टीजर को अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया है. टीज़र में, एक्ट्रेस बता रही हैं कि उनकी फिल्म कॉकटेल उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट थी क्योंकि इसने उन्हें पहली बार कैमरे के सामने वास्तव में वलनरेबल होने की अनुमति दी थी. उसके बाद दीपिका के लिए कोई रुकावट नहीं थी.

टीज़र में डायरेक्टर इम्तियाज़ अली और रणवीर सिंह को भी इस दौरान एक्ट्रेस में परिवर्तन और विकास के बारे में बात करते देखा जा सकता है. इस समय दीपिका शकुन बत्रा की अगली फिल्म की शूटिंग के लिए गोवा में हैं. दीपिका पादुकोण जल्द ही फिल्म ’83’ में नजर आएंगी, जो एक स्पोर्ट्स ड्रामा है. इसमें उनके साथ पति रणवीर सिंह भी नजर आएंगे. कबीर खान के निर्देशन में बन रही यह फिल्म 1983 में भारत की विश्व कप क्रिकेट में जीत पर बेस्ड है. फिल्म में रणवीर सिंह ने टीम इंडिया के तत्कालीन कप्तान कपिल देव का रोल किया, जबकि दीपिका कपिल देव की पत्नी रोमी के रोल में दिखाई देंगी.