Monday , 28 September 2020

दरिंदे ने पत्‍नी की हत्‍या का बदला तीन साल की मासूम से रेप और हत्‍या कर लिया


लखनऊ (Lucknow) . प्रतिशोध और पाशविकता का लोमहर्षक दृश्य उत्‍तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में देखने को मिला एक दरिंदे ने अपनी पत्‍नी की हत्‍या का बदला लेने के लिए हत्‍या के आरोपी की तीन साल की भतीजी से रेप कर उसकी हत्‍या कर दी. यह सब उसने गन्‍ने के खेत में उसी जगह पर किया जहां पर उसकी पत्‍नी की हत्‍या हुई थी. लखीमपुर में पिछले 19 दिनों में रेप के बाद हत्‍या की यह तीसरी घटना है.

मानवाधिकार आयोग भी लखीमपुर में बच्‍ची की हत्‍या और रेप पर सरकार (Government) से जवाब तलब कर चुका है. बच्‍ची एक रोज पहले से गायब थी, घरवालों ने इस मामले में गांव के ही एक व्‍यक्ति पर शक जताया जिससे उनकी रंजिश चल रही थी.

गन्‍ने के खेत में जिस जगह बच्‍ची की लाश मिली है, वहीं चार साल पहले आरोपी की पत्‍नी की हत्‍या हुई थी. इस हत्‍या में बच्‍ची के ताऊ को जेल हुई थी जो अब जमानत पर बाहर है. गांव के लोगों के अनुसार, दोनों परिवारों में समझौते की कोशिशें हो रही थीं लेकिन आरोपी इसके लिए तैयार नहीं हुआ. उसने पत्‍नी की मौत का बदला हत्‍या के आरोपी से नहीं लिया बल्कि तीन साल की मासूम से लिया.

लखीमपुर खीरी पुलिस (Police) की टीम सूचना पर वहां पहुंची अन्‍य टीमें आ ही रहीं थीं. रास्‍ते में उसी दौरान गन्‍ने के खेत की तरफ आरोपी भागता हुआ दिखाई दिया. उसके बाद उसने पुलिस (Police) पर फायर भी किया. पुलिस (Police) ने जवाबी फायर किया जिसमें उसके पैर में गोली लगी. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. लखीमपुर में 19 दिन में छोटी बच्चियों से रेप/गैंगरेप (Gangrape) और हत्‍या की यह तीसरी वारदात है. इससे पहले 14 अगस्‍त को एक 13 साल की बच्‍ची के साथ दो लोगों ने रेप कर हत्‍या कर दी थी. 25 अगस्‍त को 18 साल की दलित बच्‍ची की रेप के बाद हत्‍या कर दी गई.