Wednesday , 16 June 2021

कम नहीं हुआ कोरोना का सितम, मिले 29 नए पॉजीटिव

छिंदवाड़ा (Chhindwara) जबलपुर (Jabalpur) . जिले में कोरोना लगातार लोगों पर सितम ढाह रहा है. कोरोना की बढ़ती रफ्तार प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लाख प्रयास के बाद भी कम नहीं हो रही है. शुक्रवार (Friday) को जारी कोरोना बुलेटिन में लिए गए सैम्पलों में से 29 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

कोरोना के बढ़ते मामले जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लिए एक बड़ी चुनौती बनते जा रहे है. जिले में कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों का आंकड़ा भी हर दिन बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार (Friday) को यह आंकड़ा बढ़कर 204 पर पहुंच गया है. सभी एक्टिव मरीज चिकित्सक के संपर्क में हैं और इनका स्वास्थ्य भी स्थिर है. जिले में संक्रमितों की संख्या 2966 है और अब तक 2716 मरीज स्वस्थ्य होकर अपनों के बीच पहुंच चुके हैं. सरकारी रिकार्ड में कोरोना के संक्रमण की वजह से मरने वालों का आंकड़ा भी 51 दर्ज किया गया है. वहीं जिला अस्पताल में भर्ती 13 संक्रमितों के स्वस्थ्य होने पर उन्हें गुरूवार शाम अस्पताल से छुट्टी भी दी गई है. स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के रोकथाम के लिए लोगों से मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है.

इन स्थानों पर मिले संक्रमित

शुक्रवार (Friday) को सिम्स की आरटीपीसीआर लैब से जारी रिपोर्ट में 29 नए संक्रमित सामने आए हैं. जिनमें राजपाल चौक से 1, काबरा कालोनी से 1, सुभाष कालोनी से 2, स्टेट बैंक (Bank) कालोनी से 1, गांगीवाड़ा से 1, जिला जेल से 1, प्रज्ञापुरम कालोनी से 1, शनिचरा बाजार से 1, सत्यम शिवम कालोनी से 2, पांढुर्णा से 5, सौंसर से 6, तुर्कीखापा मोहखेड़ से 1, परासिया से 1, बिछुआ से 4 तथा तामिया के बीजाढाना से एक संक्रमित सामने आया है. सभी संक्रमितों को 108 वाहन की मदद से जिला अस्पताल लाया गया है. वहीं कुछ संक्रमितों का होम आइसोलेशन में भी उपचार चल रहा है.

Please share this news