Saturday , 15 May 2021

कोरोना वैक्सीनेशन शुरू, एम्स निदेशक गुलेरिया को लगाया गया टीका

नई दिल्ली (New Delhi) . भारत में आज दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने वर्चुअल संबोधन के जरिए कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना टीका विकसित करने के लिए वैज्ञानिकों ने कड़ी मेहनत की है. पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे ही दिन के लिए राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर ने कहा था कि मानव जब जोर लगाता है तो पत्थर पानी बन जाता है.

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया. भाजपा सांसद (Member of parliament) डॉ महेश शर्मा कोरोना वैक्सीन लेने वाले पहले सांसद (Member of parliament) बने. डॉक्टर (doctor) शर्मा ने कहा कि उन्हें कोविशील्ड वैक्सीन लगाया गया है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान उन्होंने कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में काम किया है. डॉ शर्मा ने कहा है कि इस वैक्सीन को लेने में किसी को किसी तरह के डर का अनुभव नहीं करना चाहिए. एम्स में नीति आयोग के सदस्य डॉ वी के पॉल को भी कोरोना का वैक्सीन लगाया गया.

कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वैक्सीन इस बीमारी के खिलाफ संजीवनी का काम करेगा. डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई निर्णायक दौर में पहुंच चुकी है. डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि हम पिछले एक साल से पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़ रहे थे. ये वैक्सीन संजीवनी के तौर पर काम करेगा.

Please share this news