Friday , 14 May 2021

स्वदेशी वैक्सीन का निर्माण गर्व का विषय – मुख्यमंत्री

हमीदिया में वार्ड बॉय संजय यादव को लगी प्रथम वेक्सीन

भोपाल (Bhopal) . मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना से बचाव के लिए स्वेदेशी वैक्सीन का निर्माण और उसका प्रयोग गर्व का विषय हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के दूरदर्शी नेतृत्व का ही यह परिणाम है कि आज से देशवासियों को इस मेड इन इंडिया वैक्सीन का लाभ मिलना प्रारंभ हो गया है.

bhopal-vaccinaton-drive

मुख्यमंत्री (Chief Minister) आज हमीदिया अस्पताल में कोविड टीकाकरण अभियान का शुभारंभ कर रहे थे. मुख्यमंत्री (Chief Minister) की उपस्थिति में हमीदिया अस्पताल के वार्ड बॉय संजय यादव को प्रथम वैक्सीन लगाया गया.

उन्‍होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए आज से अभियान के रूप में देशव्यापी स्तर पर वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू हुआ है. इसके लिए वैज्ञानिक विशेष धन्यवाद के पात्र हैं जिन्होंने दिन-रात एक कर वैक्सीन निर्माण का कार्य किया.


मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने प्रदेश में वैक्सीनेशन की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में 150 स्थानों पर वैक्सीनेशन शुरू किया गया है. प्रथम चरण में कोरोना वारियर्स को इसका लाभ मिलेगा. प्राथमिकता क्रम में निर्धारित श्रेणियों के अनुसार वैक्सीन लगाई जाएगी.

उन्‍होंने कहा कि वैक्‍सीन का पहला डोज लगने के 28 दिन बाद दूसरा डोज लेना होगा. यह पूरी तरह प्रामाणिक और इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है. नागरिकों को कोरोना महामारी (Epidemic) से बचाने में यह प्रभावी सिद्ध होगी. वैक्सीन के लिए आवश्यक प्रोटोकाल का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने इस अवसर पर हमीदिया अस्पताल स्टाफ के चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ को बधाई भी दी. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी, वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा, अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान, भोपाल (Bhopal) के कमिश्नर कवीन्द्र कियावत, कलेक्टर (Collector) अविनाश लवानिया, डीआईजी इरशाद वली, जनसंपर्क विभाग के संचालक आशुतोष प्रताप सिंह उपस्थित थे.


News 2021

Please share this news