Friday , 25 June 2021

कांग्रेस ने यूपी पंचायत चुनाव को लेकर बनाया विशेष प्लान

लखनऊ (Lucknow) . उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कांग्रेस पहली बार बढ़-चढ़कर पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. इस संबंध में लखनऊ (Lucknow) स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर पंचायत चुनाव में तैयारियों को लेकर एक अहम बैठक की गई है. बैठक में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, पीएलपुनिया, प्रमोद तिवारी, आराधना मिश्रा, दीपक सिंह, सुप्रिया श्रीनेत और नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत कांग्रेस के पूर्व मंत्री, विधायक और सांसदों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर एक अहम रणनीति बनाई गई.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू ने बताया कि बैठक में तय किया गया कि कांग्रेस प्रदेश के स्थानीय मुद्दों को लेकर सभी सीटों पर पूरी ताकत के साथ पंचायत चुनाव लड़ेगी. यूपी में कांग्रेस का संगठन अब जिले के साथ ही साथ ब्लॉक और न्याय पंचायत स्तर तक भी गठित हो चुका है. जिसके चलते कांग्रेस जिला पंचायत सदस्य के पद पर पूरे प्रदेश में अपने नेताओं-कार्यकर्ताओ को चुनाव लड़ाएगी.

उन्होंने कहा कि फिलहाल हम पंचायत चुनाव में आरक्षण को लेकर हाई कोर्ट द्वारा दिये गए फैसले के बाद सरकार द्वारा जारी की जाने वाली पंचायत सीटों के आरक्षण की नई सूची का इंतजार कर रहे हैं. सूची आते ही कांग्रेस जिला पंचायत सदस्य पद पर चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों के आवेदन पर विचारकर उनका चयन करेगी. फिर कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों की सूची जारी कर उन्हें पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ाकर जिताने का काम करेगी.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आगे बताया कि बैठक में आए कांग्रेस के सभी नेताओं ने पंचायत चुनाव को लेकर न सिर्फ अपनी बात रखी, बल्कि कई अहम सुझाव भी दिए हैं. जिसके आधार पर पंचायत चुनाव में कांग्रेस का परचम लहराने के लिए एक अहम रणनीति बनाई गई है. जिसके तहत कांग्रेस एक ओर जहां यूपी के किसानो-नौजवानों, खेत-खलिहानों, गांव-ग़रीब और सड़क, बिजली-पानी जैसी स्थानीय जन समस्याओं को ही अपना प्रमुख मुद्दा बनाकर पंचायत चुनाव लड़ेगी. वहीं इस दौरान लगातार डीज़ल-पेट्रोल (Petrol) की बढ़ती कीमतों, कानून व्यवस्था, महिला सुरक्षा, बेरोजगारी, भुखमरी और फसल बीमा योजना जैसी योजनाओं के साथ तहसील से लेकर थानों में फैले भ्रष्टाचार की भी जानकारी हर गांव-गांव तक पहुंचाकर योगी सरकार की पोल खोलने की विशेष रणनीति बनाई गई है.

Please share this news