Thursday , 13 May 2021

खेलों में सफलता के लिए एकाग्रता नितान्त आवश्यक : डी डी उइके

बैतूल /नवल-वर्मा. एकाग्रता से हर क्षेत्र में सफलता हासिल करना संभव है. क्रिकेट में भी एकाग्रता के सहारे ही कामयाबी प्राप्त की जा सकती है. मेरी यही कामना है कि आप सभी भी एकाग्रता को सफलता का मुख्य माध्यम बनाए और विभिन्न खेलों में खूब सफलताएं अर्जित करते हुए अपने माता-पिता, परिवार, जिला और प्रदेश का नाम रोशन करें. खेलों में हार-जीत तो लगी रहती है, लेकिन हार से निराश होने की बजाय और परिश्रम करके जीत हासिल करें.

यह बात सांसद (Member of parliament) डीडी उइके ने आरएसके कप टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट के पुरस्कार वितरण समारोह में खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कही. पुरस्कार वितरण समारोह में आमला विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे, भाजपा जिला अध्यक्ष आदित्य (बबला) शुक्ला, वरिष्ठ समाजसेवी राजा ठाकुर, अरूण सिंह किलेदार, डॉ. विनयसिंह चौहान, प्रदीप सिंह किलेदार, बबलू खुराना, सुनील द्विवेदी, राजसिंह परिहार भी बतौर अतिथि उपस्थित थे.

आमला विधायक डॉ. पंडाग्रे ने इस अवसर पर कहा कि खेल आज केवल शारीरिक-मानसिक विकास के लिए ही नहीं है, बल्कि व्यवसायिक रूप भी ले चुके हैं. पेशेवराना तरीके से खेलते हुए इसमें भी अच्छी सफलता हासिल की जा सकती है. लंबे समय बाद स्टेडियम पर क्रिकेट स्पर्धा हुई है. आरएसके ग्रुप का खेलों के विकास के लिए यह प्रयास सराहनीय है. वरिष्ठ समाजसेवी राजा ठाकुर ने भी खिलाडिय़ों को संबोधित किया. कार्यक्रम का संचालन ऋषि दीक्षित ने किया. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में खेलप्रेमी उपस्थित थे. सभी अतिथियों ने टीम और खिलाडिय़ों को पुरस्कार का वितरण किया.

– अंतिम ओवर तक रहा फाइनल का रोमांच…

इससे पूर्व खेले गए टूर्नामेंट के फाइनल मैच का रोमांच आखरी ओवर तक बना रहा. आयोजन समिति अध्यक्ष अमर सिंह (आशु) किलेदार ने बताया कि बैतूल एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 134 रनों का लक्ष्य दिया. बब्बू ने शानदार 51 रन बनाए. डायमंड क्लब ने 5 विकेट खोकर आखरी ओवर की तीसरी गेंद पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया. बाबा अली ने 23 गेंदों पर 36 रन बनाए और मेन ऑफ द मैच रहे. विजेता टीम को 51 हजार रुपए और उप विजेता टीम को 21 हजार रुपये और कप पुरस्कार स्वरूप प्रदान किए गए. बैतूल एकेडमी के बल्लेबाज डॉ. वरूण वर्मा को टूर्नामेंट में 258 रन बनाने के लिए मेन ऑफ द सीरिज का पुरस्कार प्रदान किया गया.

Please share this news