Thursday , 24 June 2021

CID सीबी की चित्तौड़गढ़ में बड़ी कार्रवाई : 30 किलो अफीम, 10 लाख 84 हजार व 2 मोटरसाईकिलें बरामद, 3 अभियुक्त गिरफ्तार

जयपुर (jaipur) . सीआईडी क्राईम ब्रांच की टीम ने जिला चितौडगढ के गांव रूद में मादक पदार्थ तस्करों के विरूद्ध एक बड़ी कार्रवाई करते हुये एक मकान व नोहरे से 30 किलो 490 ग्राम अफीम बरामद कर तीन जनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 10 लाख 84 हजार 777 रूपये बरामद किये है. इस सम्पूर्ण कार्यवाही में क्राइम ब्रांच के पुलिस (Police) निरीक्षक राम सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (Police) अपराध रवि प्रकाश ने बताया कि सम्पूर्ण कार्यवाही के संबंध में पुलिस (Police) थाना राशमी जिला चितौडगढ पर प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है. चित्तौडगढ पुलिस (Police) द्वारा मुल्जिमानों से अवैध मादक पदार्थ तस्करी के सम्पर्कों एवं पूर्व अपराध के संबंध में पूछताछ कर रही है.

प्रदेश में मादक पदार्थ तस्करों के विरूद्ध सीआईडी क्राईम ब्रांच पुलिस (Police) मुख्यालय की टीम द्वारा लगातार कार्यवाहियां की जा रही है. इसी के क्रम में सीआईडी (क्राईम ब्रांच) टीम द्वारा पिछले कुछ समय से सीमावर्ती जिला चितौडगढ में अफीम की नई फसल की आमद पर तस्करों पर निगरानी रखी जाकर उप अधीक्षक पुलिस (Police), सीआईडी (क्राईम ब्रांच), पुलिस (Police) मुख्यालय पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़, के निर्देशन में एक टीम सूर्यवीर सिंह राठौड, पुलिस (Police) उप अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस (Police) निरीक्षक राम सिंह मय टीम द्वारा गोपनीय एवं तकनीकी रुप से सूचनाऐं एकत्र की जा रही थी.

बुधवार (Wednesday) 17 मार्च,2021 को टीम ने मरमी माताजी, ईलाका थाना राशमी जिला चितौडगढ में 02 व्यक्तियों राजू बन्जारा पुत्र लालू (40) निवासी ठेकला खेडा चावण्डिया थाना गंगापुर जिला भीलवाड़ा एवं कर्मा बन्जारा पुत्र मदन लाल (36) निवासी बंजारा का वास पालरा, सहाड़ा, जिला भीलवाड़ा को संदेह के आधार पर दस्तयाब किया. इन दोनों के कब्जे से 06 लाख 68 हजार रूपये बरामद हुये. उक्त दोनों व्यक्ति गांव रूद के मदन तेली पुत्र हजारी लाल तेली (43) निवासी रूद, थाना राशमी, जिला चितौडगढ के अवैध अफीम की खरीद-फरोख्त करने हेतु सम्पर्क में होना पाये गये. उक्त दोनों से पूछताछ में पाया गया कि मदन तेली ने अपने रिहायशी मकान/नोहरे में भारी मात्रा में अवैध अफीम का स्टाॅक कर रखा है एवं इस अफीम को तस्करों को बेचने की फिराक में है.

इस सूचना पर पुलिस (Police) उप अधीक्षक सूर्यवीर सिंह राठौड के नेतृत्व में पुलिस (Police) निरीक्षक राम सिंह, हैड कांस्टेबल दुष्यन्त, शंकर, कांस्टेबल रामनिवास, करणी सिंह, अभिमन्यु सिंह, मुकेश, रविन्द्र सिंह, गंगाराम व विनोद की टीम ने राशमी थानाधिकारी रमेश कविया के सहयोग से गांव रूद के मदन तेली के रिहायशी मकान/नोहरे की तलाशी ली गई तो मकान में 06 किलो 730 ग्राम अवैध अफीम व अवैध अफीम की खरीद फरोख्त के 04 लाख 16 हजार 777 रूपये बरामद हुये.

मदन तेली व उसके परिवारजनों के नाम पर अफीम की खेती के 2 पट्टे है. इन दिनों में अफीम पोस्त को चीरा लगाकर अफीम रस निकालने का कार्य चल रहा है. मदन तेली के मकान पर रखी दोनों पट्टों की अफीम उपज को चैक किया तो पट्टे की एकत्र अफीम से काफी अधिक मात्रा में अफीम मिली. अफीम के उत्पादन के लिए अफीम पोस्त की खेती करने के लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन होना पाए जाने 23 किलो 760 ग्राम अफीम को जब्त किया गया. इस प्रकार कुल 30 किलो 490 ग्राम अफीम, 10 लाख 84 हजार 777 रूपये, 2 मोटरसाईकिलें बरामद की गई है.

Please share this news