Monday , 25 January 2021

मध्य प्रदेश से तमाम गंदगी मिटा दूंगा : मुख्यमंत्री

भोपाल (Bhopal) . मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि स्वच्छता के क्षेत्र में मध्य प्रदेश गत कई वर्षों से देश में कीर्तिमान स्थापित कर रहा है. स्वच्छता सर्वेक्षण में हमारा इंदौर (Indore) शहर गत 04 वर्षों से लगातार भारत का स्वच्छतम शहर चुना जा रहा है. इसके साथ ही हमारे अन्य नगरीय निकाय भी स्वच्छता के क्षेत्र में अग्रणी बन रहे हैं. हम सब मिलकर संकल्प लेते हैं कि हम मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) को स्वच्छता के सभी घटकों में नंबर वन बनाएंगे.

clean-mp

मुख्यमंत्री (Chief Minister) चौहान ने कहा कि ‘स्वच्छता के क्षेत्र में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की उपलब्धियों के लिए मैं मुख्य रूप से सभी सफाई कर्मियों को बधाई देता हूँ तथा उनका अभिनंदन करता हूँ.’ परिवेश को स्वच्छ रखना हर नागरिक का कर्तव्य है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) चौहान आज स्थानीय मिंटो हॉल में स्वच्छता सेवा सम्मान-2020 वितरित कर रहे थे. उन्होंने स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में विभिन्न क्षेत्रों में अव्वल आने वाले प्रदेश के इंदौर, भोपाल (Bhopal) , उज्जैन, सागर, जबलपुर (Jabalpur) (Jabalpur)सहित कई नगरीय निकायों को सम्मानित किया.

कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह, विभाग के राज्य मंत्री ओ.पी.एस. भदौरिया, सांसद (Member of parliament) सु प्रज्ञा ठाकुर, इंदौर (Indore) की महापौर श्रीमती मालिनी गौड़, विधायक श्रीमती कृष्णा गौर, विभाग के प्रमुख सचिव नीतेश व्यास आदि उपस्थित थे.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) चौहान ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सागर, सिंगरौली एवं इंदौर (Indore) नगर निगम के सफाई कर्मियों से बातचीत कर पूछा कि उन्होंने किस तरह अपने नगरीय निकाय को अव्वल बनाया. सागर की राजकुमारी ने मुख्यमंत्री (Chief Minister) को बताया कि वे सुबह से ही सफाई के काम में लग जाती थीं और शाम तक अपनी टीम के साथ लगी रहती थीं. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने पूरी टीम को बधाई दी.

मैं भी सफाईकर्मी हूँ

मुख्यमंत्री (Chief Minister) चौहान ने कहा कि हमें हर क्षेत्र में प्रदेश को स्वच्छ बनाना है. स्वच्छ परिवेश, मिलावटहीन स्वच्छ खाद्य सामग्री, गुंडों एवं बदमाशों से रहित स्वच्छ प्रदेश. मैं मध्य प्रदेश से मिलावटखोरी, अपराधों आदि की गंदगी को मिटा दूंगा. मैं भी एक सफाईकर्मी हूँ. कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान के मार्गदर्शन के कारण ही स्वच्छ सर्वेक्षण में प्रदेश को विशेष उपलब्धियाँ मिली हैं.


Please share this news