Thursday , 13 May 2021

पीसीआर कंपनी के चालक के खिलाफ मामला दर्ज

परासिया . बिजी साइडिंग से कोयला चोरी के मामले में पुलिस (Police) ने पीसीआर कंपनी के एक चालक के खिलाफ चोरी का प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले में कंपनी के मालिक को भी आरोपी बनाया है. पुलिस (Police) ने बताया कि मामला वेकोलि पेंच क्षेत्र की बिजी साइडिंग का है. खान प्रबंधक द्वारा की गई शिकायत पर जांच करने के पश्चात पाया गया कि ट्रक एमएच 40 वाय 4514 का चालक चोरी की नियत से कोयला साइडिंग में खाली नहीं करते हुए उसे वापस ले जा रहा था. पुलिस (Police) ने चालक रहमान अंसारी के खिलाफ धारा 379 18(1) के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला जांच में ले लिया है.

क्या है पूरा मामला

पुलिस (Police) से मिली जानकारी के अनुसार 15 जनवरी की रात 8 बजे आरोपी चालक ने सेठिया ओपन कास्ट माइंस से कोयला भरकर बिजी साइटिंग खाली करने ला रहा था. जिस दौरान चालक ने चोरी की नियत से ट्रक में भरे कोयले को आधा ही साइडिंग में डंप किया. करीब 13 टन कोयला ट्रक में ले जाया जा रहा था. ले जा रहा था. केंद्रीय सुरक्षा बल के कर्मचारियों द्वारा ट्रक की जांच किए जाने पर उस पर लगभग 13 टन कोयला पाया गया. जिसके आधार पर पुलिस (Police) ने चालक के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर लिया है.

साइडिंग इंचार्ज की भूमिका संदिग्ध

इस मामले में साइडिंग इंचार्ज खान प्रबंधक की भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है. बताया जा रहा है कि साइडिंग में कोयला खाली कराने के दौरान खान प्रबंधक द्वारा दो कर्मचारियों की ड्यूटी केवल इस बात के लिए लगाई जाती है कि ट्रक से पूरा कोयला खाली हुआ या नहीं. पुलिस (Police) ने दो वेकोलि कर्मचारियों के भी बयान पंजीबद्ध किए हैं. जिनके द्वारा ट्रक खाली होने की एनओसी जारी कर दी गई थी. हालांकि अब तक पुलिस (Police) द्वारा मामले में केवल चालक के खिलाफ मामला पंजीकृत किया गया है. लेकिन खान प्रबंधक एवं जिम्मेदार वेकोलि कर्मचारियों के खिलाफ पेंच प्रबंधन द्वारा क्या कार्रवाई की गई, चर्चा का विषय बना हुआ है.

Please share this news