Thursday , 25 February 2021

अवैध संबंध के शक में पत्नी बनी बहन की हत्या करने का मामला


कोटा . कोटा में एक युवक द्वारा अवैध संबंध के शक में पत्नी बनी बहन की हत्या (Murder) करने का मामला सामने आया है. दअसल, दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था. इसके बाद दोनों शादी कर एक साथ रह रहे थे. ले‎किन, बाद में युवक उन पर अवैध संबंधों को लेकर शक करने लगा और उनकी हत्‍या कर दी. इतना ही नहीं, उसने युवती के शव को बाइक पर बांधकर 100 किलोमीटर दूर ले जाकर चंबल नदी में फेंक दिया. इसके बाद परिवार और पुलिस (Police) की आंखों में धूल झोंकने के लिये पत्नी के मौसा के खिलाफ उसे भगा ले जाने का मामला दर्ज करा दिया. इस मामले की पु‎ष्टि करते हुए कोटा (ग्रामीण) के पुलिस (Police) अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया करीब दो माह पूर्व कोटा ग्रामीण के इटावा के गैता माखीजा चंबल नदी में 30 वर्षीय महिला का कट्टे में बंद शव मिला था. उनकी शिनाख्त सवाईमाधोपुर निवासी मौसमी मीणा के रूप में हुई थी.

उन्होंने कहा ‎कि पुलिस (Police) ने जब इस मामले की तफ्तीश की तो रोंगटे खड़े कर देने वाली कहानी सामने आई. मौसमी की हत्या (Murder) उसके ही पति नरेश मीणा ने की थी. ‎फिलहाल पुलिस (Police) ने नरेश मीणा को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है. पुलिस (Police) अधीक्षक ने कहा ‎कि हत्‍या का मुख्य आरोपी नरेश मीणा है. वह मौसमी का ममेरा भाई है. नरेश ने अपनी बुआ की बेटी मौसमी को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया. मौसमी ने बाद में अपने पति को छोड़ कर नरेश से शादी कर ली थी. शादी के बाद समाज से प्रताड़ित होने के कारण दोनों जयपुर (jaipur)में रहने लग गये, लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) में आर्थिक स्थिति खराब हुई तो दोनों सवाईमाधोपुर के श्याम नगर में कमरा किराया पर लेकर रहने लगे. नरेश, मौसमी को अक्सर अपने मौसा से मिलने पर टोका करता था.

दरअसल वह मौसमी पर अवैध संबंध का शक करने लगा. इसी बात को लेकर आरोपी नरेश ने मौसमी का गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद उसने परिवार को गुमराह करने के लिये कह दिया कि मौसमी लापता हो गयी. इस पर मौसमी के माता पिता घटना के डेढ़ महीने बाद सवाईमाधोपुर में उसकी गुमशुदगी दर्ज करवाई. गुमशुदगी का मामला दर्ज होने के बाद आरोपी नरेश ने भी मौसा के खिलाफ मौसमी को भगा ले जाने की रिपोर्ट दर्ज करवा दी. ‎शिकायत के आधार पर पु‎लिस ने जब नरेश से कड़ाई से पूछताछ शुरू की तो वह टूट गया और उसने मर्डर मिस्ट्री का खुलासा कर दिया. ‎फिलहाल पु‎लिस ने आरोपी को ‎गिरफ्तार कर जेल भेज ‎दिया है.

Please share this news