Tuesday , 15 June 2021

पिता के मौत के बाद नाबालिग की करा दी जबरन शादी, मां सहित 7 के खिलाफ केस दर्ज

चरखी दादरी . चरखी दादरी में एक नाबालिग लड़की ने अपनी मां स‎हित 7 लोगों के ‎खिलाफ जबरन शादी कराने का आरोप लगाया है. ‎किशोरी ने बौंदकलां थाना में अपने पति, सास, ससुर समेत सात के खिलाफ जीरो एफआईआर (First Information Report) दर्ज कराई है. बौंदकलां थाना पु‎लिस ने इस मामले को रोहतक (Rohtak) सिटी थाने में ट्रांसफर कर दिया है.

16 वर्षीय किशोरी ने बताया कि वह आठवीं तक पढ़ी है. उसके पिता की 13 मार्च 2020 को बीमारी से मौत हो गई थी. पिता की मौत के बाद नवंबर 2020 में उसकी मां उसके परिवार को रोहतक (Rohtak) ले गई, जहां किराए का कमरा लेकर वो रहने लगे. उनके साथ ही उनके गांव का लड़का भी रहता था, जिसके साथ उसकी मां के अवैध संबंध हैं. ‎

किशोरी ने बताया कि 14 फरवरी को उसकी मां, एक लड़का व उसकी पत्नी गांव कालवा जिला जींद निवासी एक व्यक्ति ने मिलकर उसकी मर्जी के खिलाफ गांव के ही एक व्यक्ति से उसकी शादी कर दी. इस शादी के लिए उसकी मां ने खर्च के लिए 25000 लिए थे. 14 फरवरी को वह अपने ससुराल चली गई और 15 फरवरी को उसके पति ने उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए. इससे अगले दिन उसकी तबीयत खराब हो गई. पीड़िता का आरोप है कि उसके पति ने उससे मारपीट की तो 24 फरवरी को उसकी मां उसे वापिस रोहतक (Rohtak) ले आई. 8 मार्च को उसकी मां के साथ रहने वाले लड़के का पिता उनके गांव में ले आया.

लड़की ने बताया ‎कि हालत खराब होने पर 9 मार्च को उसकी मां उसे भिवानी ले गई और उसकी मां का प्रेमी वहां पहुंच गया. ‎फिलहाल नाबालिग लड़की के लीगल एडवाइजर एडवोकेट पूनम को दर्ज करवाए गए बयानों के आधार पर बौंदकलां पुलिस (Police) ने उसकी मां, नाबालिग लड़की के गांव का लड़का, लड़के की पत्नी, कालवा गांव के व्यक्ति, नाबालिक लड़की के पति, सास, ससुर के खिलाफ पॉक्सो एक्ट की धारा बाल विवाह निषेध अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं के तहत जीरो एफआईआर (First Information Report) दर्ज करते हुए रोहतक (Rohtak) सिटी थाने में मामला भेज दिया है. ‎फिलहाल पु‎लिस मामले की जांच कर रही है.

Please share this news