Tuesday , 13 April 2021

सिडनी में ही होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया मुकाबला : सीए

सिडनी . क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा है कि भारत के खिलाफ तीसरा क्रिकेट टेस्ट मैच नये साल की शुरुआत में सिडनी में ही होगा. इसी के साथ ही कोरोना संक्रमण के कारण यह मैच मेलबर्न में स्थानांतरित किये जाने की संभावनाएं भी समाप्त हो गयी हैं.तीसरे टेस्ट का आयोजन सात जनवरी से होगा. अभी दोनो टीमें 1-1 से सीरीज में बराबरी पर हैं.

सिडनी के उत्तरी तटों पर कोविड-19 (Covid-19) के मामले बढ़ने के कारण मेलबर्न को तीसरे टेस्ट के स्थल के रूप में स्टैंडबाई पर रखा गया था. सीए के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने कहा कि कोविड-19 (Covid-19) महामारी (Epidemic) के बीच कई चुनौतियों के बावजूद मुझे यह बताते हुए खुशी है कि सीए पुरुष अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला का आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कराने जा रहा है. इसी के तहत चौथा और अंतिम टेस्ट क्वीन्सलैंड के ब्रिसबेन में खेला जाना है जिसने सिडनी से आने वालों के लिए सीमा पर कड़ी पाबंदियां लागू की हैं. हॉकले ने कहा कि सिडनी में जन स्वास्थ्य की स्थिति के आंकलन को लेकर पिछले सप्ताह हमने नियमित रूप से बैठकें की और देश भर में सीमा पर पाबंदियों को लेकर इसके असर पर बात की. हमने फैसला किया है कि नए साल का टेस्ट सिडनी क्रिकेट मैदान पर ही होगा.

हॉकले ने कहा कि हमें भरोसा है कि यह मैच और ब्रिसबेन में चौथा टेस्ट, दोनों सुरक्षित और सफल तरीके से खेले जाएंगे. हम खिलाड़ियों, अधिकारियों, स्टाफ और पूरे समुदाय की सुरक्षा को शीर्ष प्राथमिकता पर रखते हुए श्रृंखला का आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कराने और हमारे साथ काम करने की इच्छा के लिए क्वीन्सलैंड सरकार के आभारी हैं. सिडनी क्रिकेट मैदान पर ‘गुलाबी टेस्ट’ पारंपरा बन गया है और पिछले साल अपने 12वें साल में इसके जरिए मैकग्रा फाउंडेशन के लिए 12 लाख आस्ट्रेलियाई डॉलर (Dollar) जुटाए गए. मैकग्रा फाउंडेशन एक चैरिटी संस्था है जिसकी स्थापना पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने स्तन कैंसर के मरीजों की सहायता के लिए की है. वहीं मैकग्रा ने सिडनी में ही मैच के आयोजन को लेकर खुशी व्यक्त की है.

Please share this news