Friday , 25 June 2021

जमीन के लिए भाई ने भाई का किया कत्ल, आरोपी गिरफ्तार

आजमगढ़ . आजमगढ़ जिले के जीयनपुर क्षेत्र में महज 4 फुट जमीन के लिए एक युवक ने अपने बड़े भाई की हत्या (Murder) कर दी. युवक ने इस वारदात को तब अंजाम ‎दिया, जब वह उसका भाई सो रहा था. आरोपी ने भाई पर फावड़े से प्रहार करके हत्या (Murder) कर दी. सूचना के बाद पु‎‎लिस मौके पर पहुंची और मामला दर्ज कर शव कब्जे में ‎लिया.

इस संबंध में पुलिस (Police) ने बताया कि जीयनपुर इलाके में आदर्श नगर बरई टोला मोहल्ला निवासी 60 वर्षीय मेवा लाल चौरसिया को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अनुदान की प्रथम किस्त प्राप्त हुई थी. पु‎लिस ने बताया कि मेवालाल चौरसिया ने मकान बनाने के लिए नीव की खुदाई कर पिलर डाला था. इसी बात को लेकर दोनों भाइयों के बीच कहासुनी हो गई थी. इसके बाद रात को मेवा लाल चौरसिया नींव के पास चारपाई लगा कर सो गया था.

उन्होंने बताया कि देर रात छोटे भाई 55 वर्षीय कैलाश चौरसिया ने सोते समय बड़े भाई मेवालाल की गर्दन पर फावडे से प्रहार कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. पु‎लिस ने बताया कि घटना के बाद हत्या (Murder) रोपी फावड़ा लेकर फरार हो गया. इस सिलसिले में मेवालाल चौरसिया के परिजनों की तहरीर पर कैलाश चौरसिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया. पुलिस (Police) हत्या (Murder) रोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से फावड़ा बरामद कर लिया. उन्होंने बताया कि दोनों भाईयों के बीच जमीन विवाद को लेकर अदालत में मामला विचाराधीन है और अप्रैल में मामले की सुनवाई होनी थी. ‎फिलहाल पुलिस (Police) मामले की छानबीन कर रही है.

Please share this news