Friday , 26 February 2021

बीएल सोनी ने संभाला राजस्थान एसीबी महानिदेशक का पदभार


जयपुर (jaipur) . राजस्थान (Rajasthan) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों (एसीबी) के नवनियुक्त महानिदेशक बीएल सोनी ने बुधवार (Wednesday) को एसीबी मुख्यालय मे अपना पदभार संभाला. उन्होंने कहा कि ब्यूरों में जो अच्छा काम हो रहा है, उसे जारी रखा जाएगा. सरकार (Government) की जीरो टॉलरेंस नीति पर काम कर ब्यूरो की पहुंच लोगों तक बनाने के प्रयास किए जाएंगे.

विभाग से संबंधित समस्या को भी सरकार (Government) के समक्ष रखा जाएगा ताकि जीरो टोलरेंस नीति की पालना करने के साथ और बेहतर तरीके से काम किया जा सके.
तत्कालीन प्रकरणों के साथ इस पर बल दिया जाएगा कि कहां-कहां किस-किस कारण से भ्रष्टाचार है. भ्रष्टाचार में लिप्त व्यक्तियों को चयनित किया जाएगा. भ्रष्टाचार के कारण आमजन को कष्ट झेलना पड़ रहा है. उन बिन्दुओं पर सुझाव का मंतव्य रहेगा ताकि नीति में किस तरह बदलाव कर और अच्छा काम किया जा सके. सोनी ने कहा कि उन्होंने पांच वर्ष केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) में भी काम किया था और वह अनुभव भी उनके काम आएगा. उन्होंने कहा कि उनके ध्यान में आने वाले हर प्रकरण पर तुरंत प्रभावी कार्रवाई की जाएगी. उल्लेखनीय है कि सोनी इससे पहले जेल महानिदेशक थे.

Please share this news