Friday , 16 April 2021

खिलाड़ियों के बचाव में उतरा बीसीसीआई, सीए पर साजिश आरोप लगाया

नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया में पांच भारतीय खिलाड़ियों पर बायो बबल (जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल) तोड़ने के आरोपों को गलत बताया है. बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों को क्वारंटाइन में भेजने पर भी आपत्ति जतायी है. बीसीसीआई ने कहा कि वह अपने खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करेगा. उसने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) पर मेलबर्न में मिली हार के बाद साजिश रचने के भी आरोप लगाये हैं. ऑस्ट्रेलिया में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा सहित पांच खिलाड़ियों पर एक रेस्टोरेंट में जाने के आरोप लगे हैं. उसी के बाद ही ही इन्हें अलग रखा गया है. इसके साथ ही यह जांच की जा रही है कि ही इन्होंने बायो बबल प्रोटोकॉल का उल्लंघन तो नहीं किया है. इससे पहले एक प्रशंसक ने ट्विटर पर वीडियो डाली थी जिसमें ये पांचों एक इंडोर रेस्तरां में खाना खा रहे थे.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘खिलाड़ी हल्की बारिश की वजह से रेस्तरां के बाहर खड़े थे, फिर वह अंदर चले गए. अगर यह सीए का तरीका है भारत की टीम को परेशान करने का तो यह काफी बुरी बात है. सबसे पहले उनको अभ्यास करने की इजाजत है. दूसरी, मुझे नहीं लगता है कि यह इतनी बड़ी बात हुई है, जिसका विपरीत असर पड़ना चाहिए. नहीं, किसी भी तरह से बायो बबल प्रोटोकॉल को नहीं तोड़ा गया है. हर कोई जो टीम इंडिया के साथ जुड़ा है, वह प्रोटोकॉल को जानता है. हम यही कह सकते हैं कि यह सीए की एक चाल है.’

ऐसे में अब देखना होगा कि सीरीज में आगे इन खिलाड़ियों को खेलने का अवसर मिलता है या नहीं. इस बारे में सीए वीडियो की जांच कर रही है. ऐसे में अगले 72 घंटों के अंदर हालात स्पष्ट होंगे. सीरीज में अभी दोनो टीमें एक-एक से बराबर हैं, ऐसे में यहा मामला और भी अहम हो जाता है क्योंकि इन पांच खिलाड़ियों में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी शामिल हैं.

Please share this news