Friday , 14 May 2021

भारत-नेपाल का बैरगनिया बॉर्डर बना हवाला कारोबार का अड्डा, लाखों रुपये के साथ 2 गिरफ्तार

सीतामढ़ी . बिहार (Bihar) में भारत-नेपाल का बैरगनिया बॉर्डर हवाला कारोबार का अड्डा बनता जा रहा है. यहां एक बार फिर से भारतीय और नेपाली करेंसी बरामद किए गए हैं. एसएसबी की 20वीं बटालियन के जवानों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 36 लाख 50 हजार भारतीय करेंसी के साथ दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सीतामढ़ी से बैरगनिया आ रहे एक बाइक सवार को जवानों ने नन्दबारा रेल गुमटी के पास रोक कर तलाशी ली, जिसमें बाइक सवार युवकों के पास बैग में बड़ी मात्रा में भारतीय करेंसी बरामद हुई. इसके बाद दोनों शख्स को हजारीमिल स्थित एसएसबी के कैम्प में लाया गया जहां करेंसी की गिनती में भारतीय करेंसी 36 लाख 50 हजार और 10,400 नेपाली करेंसी पाया गया.

भारतीय और नेपाली करेंसी के साथ पकड़े गए लोगों की पहचान बैरगनिया थाना क्षेत्र के अशोगी निवासी चंदन कुमार और पचटकी राम गांव निवासी अच्छे लाल राय के रूप में की गई है. सूत्रों ने बताया कि पकड़े गए दोनों शख्स को आगे की कार्रवाई के लिए बैरगनिया थाना पुलिस (Police) के सुपुर्द कर दिया गया है. बैरगनिया थानाध्यक्ष अमीता सिंह ने बताया कि इस सिलसिले में आवश्यक करवाई की जा रही है.

गौरतलब है कि बैरगनिया स्थित भारत-नेपाल सीमा पर लगातार भारत और नेपाल पुलिस (Police) के द्वारा की गई कार्रवाई में अब तक हवाला के करोड़ों रुपए बरामद हो चुके हैं. इससे पहले भी नेपाली पुलिस (Police) ने कई भारतीय और नेपाली शख्स को नेपाली और भारतीय करेंसी के साथ गिरफ्तार किया है. हवाला के पैसों के लेनदेन का बैरगनिया का भारत-नेपाल सीमा केंद्र बिंदु बन चुका है. पुलिस (Police) लगातार अपनी कार्रवाई कर रही है और इस मामले में लोगों की गिरफ्तारी हो रही है.

Please share this news