Tuesday , 27 October 2020

देश में ऐप्पल के प्रथम ऑनलाइन स्टोर की आमद 23 सितंबर को, ग्राहकों को होंगे कई लाभ


नई दिल्ली (New Delhi) . अमेरिका की मशहूर तकनीक कंपनी ऐप्पल भारत में अपना पहला ऑनलाइन स्टोर 23 सितंबर को खोलने जा रही है. मालूम हो कि, भारत में अब तक कोई फ़िज़िकल ऐप्पल स्टोर नहीं है और न ही यहां ऐप्पल ख़ुद से ऑनलाइन उत्पाद बेचती है. ऐप्पल के मुताबिक़ कंपनी के एक्स्क्लूसिव ऑनलाइन स्टोर से अब कस्टमर्स डायरेक्ट ऐपल प्रोडक्ट्स ख़रीद सकते हैं और यहीं से उन्हें सपोर्ट भी मिलेगा.

ऐसा भारत में पहली बार होगा. अब तक ऐप्पल के उत्पाद भारत में या तो ऐप्पल के प्राधिकृत स्टोरेज पर मिलते हैं या ई-कॉमर्स वेबसाइट पर. कंपनी ने कहा है कि ऐप्पल ऑनालइन स्टोर कस्टमर्स को वैसा ही प्रीमियम एक्सपीरिएंस देंगे जैसा दुनिया भर में ऐप्पल स्टोर्स हैं. ऑनालइन स्टोर्स से कस्टमर्स को उत्पाद के बारे में जानकारी हिंदी और इंगलिश में मिलेगी.

ऑनलाइन स्टोर से ऐप्पल डिवाइस का समर्थन भी लिया जा सकेगा. कंपनी ने कहा है कि यहां आप ऐपल स्पेशलिस्ट से मैक कॉन्फ़िगर करने से लेकर नए डिवाइस सेटअप करने के बारे में जान सकते हैं. ऐप्पल ऑनलाइन स्टोर में कई तरह के ऑफर्स भी मिलेंगे. स्टूडेंट्स मैक या आईपैड स्पेशल कीं पर ख़रीद पाएंगे और ऐप्पल केयर प्लस और ऐक्सेसरीज पर डिस्काउंट भी पा सकेंगे.

ऐपल ने कहा है कि फेस्टिव सीज़न के दौरान ऐप्पल के उत्पाद के साथ सिग्नेचर गिफ़्ट रैप और पर्सनलाइज्ड इनग्रेविंग का भी ऑप्शन उपलब्ध होगा. ऐप्पल के चुनिंदा उत्पाद पर अपना नाम, टेक्स्ट, इमोजी इनग्रेव यानी लिखवा सकते हैं. हिंदी, इंग्लिश, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मराठी, तमिल और तेलुगु भाषाओं के टेक्स्ट उपलब्ध होंगे. ये एयरपाड्स के लिए होंगे जबकि ऐप्पल पेंसिल और आईपैड पर इंग्लिश में इनग्रेव करा सकेंगे.