Friday , 25 June 2021

सांई कृषि संस्थान में वर्षिक उत्सव मनाया गया

बिलासपुर (Bilaspur) . नेहरू चौक स्थित सांई कृषि संस्थान में 8 वां वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि- शैलेश पांडेय विधायक बिलासपुर, अध्यक्षता- डॉ आर के एस तिवारी अधिष्ठाता कृषि महाविद्यालय बिलासपुर, विशिष्ट अतिथि- मनीष जैन अध्यक्ष सीईटीए, किरण पाल चावला डायरेक्टर कैरियर पॉइंट वर्ल्‍डस्कूल, दिनेश पांडेय वरिष्ठ वैज्ञानिक कृषि, डी के सोनी उपस्थित रहे.

कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत सांई कृषि संस्थान के संचालक गुलाब सिंह राजपूत ने किया उन्होंने बताया कि अभी तक उनके संस्थान से 3000 से भी ज्यादा बच्चो का चयन विभिन्न शासकीय कृषि महाविद्यालयों में हुआ है साथ ही उन्होंने बताया कि उनके यहाँ प्रत्येक वर्ष 100 से भी ज्यादा बच्चो को नि:शुल्क 11वी,12वी कृषि विषय की शिक्षा दी जा रही है.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शैलेश पांडेय ने बताया कि हमारा देश कृषि प्रधान देश है, जिसका 70त्नजनसंख्या कृषि क्रियाकलापो पर निर्भर है,उन्होंने बताया कि 1 साल में उनके सरकार के द्वारा कृषि के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य किया गया है,आज सभी जिलों में कृषि और उद्यानिकी महाविद्यालयो की स्थापना किया जा चुका है जिसमे इस वर्ष 2500 से भी ज्यादा छात्र- छात्राएं प्रवेश लिए हैं साथ ही उन्होंने बताया कि आने वाला समय कृषि के छात्रों के लिए बहुत ही उज्जवल होने वाला है.साथ ही सभी छात्रों को बधाई दिए. कार्यक्रम को सफल बनाने में अमित प्रधान, अभिषेक शर्मा,अभिषेक यादव,कृष्णा साहू,खुश्बू सोनखरे ने योगदान दिए.

Please share this news