Tuesday , 15 June 2021

बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर की लूटा

जयपुर (jaipur) . राजधानी में बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर नौकर ने लूट की वारदात को अंजाम दिया है चौबीस घंटे पहले ही काम पर रखे नौकर ने चैबीस घंटे में ही पूरा घर खंगाल लिया और मकान मालकिन को बंधक बनाकर मारपीट कर लूट की वारदातको अंजाम दिया और फरार हो गया इस घटना से महिला इतना घबरा गई कि किसी को सूचित तक नहीं कर सकी. बाद में जैसे-तैसे पड़ोसियों को इसका पता चला तो पुलिस (Police) को बुलाया गया.

घटना बजाज नगर थाना क्षेत्र की है बजाज नगर पुलिस (Police) ने बताया कि सरस पुलिया के नजदीक स्थित विवेक विहार में रहने वाली कुसुम लता शर्मा के साथ यह वारदात हुई. उनके दो बेटे हैं और दोनो ही विदेश में काम करते हैं. मां यहां अकेली रहती हैं. कुसुम ने अपने किसी परिचित की मदद से नौकर रखा था नौकर ने खुद का नाम भावेश बताया था. बेटों की मदद से जल्द ही भावेश का ऑनलाइन वेरिफिकेशन कराया जाना था, लेकिन इससे पहले ही भावेश ने हाथ मार दिया. कुसुम लता ने पुलिस (Police) को बताया कि वह कुर्सी पर बैठी थी. इसी दौरान भावेश आया और दोनो हाथ कुर्सी के पीछे बांध दिए. पैर भी कुर्सी के पाये से बांध दिए. उसके बाद महिला ने विरोध किया तो मारपीट की और मुंह को भी बांध दिया फिर भावेश ने कुसुम लता के पास से चाबियों का गुच्छा छीना और घर की एक एक अलमारी को खोलकर उसमें से जेवर और कैश निकाल लिया.

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि नौकर भावेश ने एक लाख रुपए कैश, सोने की चार चेनें, सोने की चार अंगूठियां, सोने की चार चूडियां, कुसुम लता का पहना मंगल सूत्र और उनके पहने हुए जेवर तक भी निकाल लिए. उसके बाद वहां से फरार हो गया. कुसुम ने जैसे-तैसे पड़ोसियों को सूचना दी और बाद में पुलिस (Police) पहुंची. नौकरों के जरिए चोरी और लूट की वारदात की यह एक ही महीने में तीसरी वारदात है. इससे पहले आदर्श नगर क्षेत्र में एक नौकर ने घर से लाखों रुपयों की हीरे की अंगूठियां चुरा ली थी. उनको वापस देने की एवज में लाखों रुपए मांगे थे. एक अन्य वारदात में मुरलीपुरा क्षेत्र में एक नौकरानी ने घर में पौछा लगाने के दौरान नजर बचाकर सेफ से दो लाख रुपए कैश निकाल लिए थे.

Please share this news