Wednesday , 14 April 2021

84 के सिख दंगों पर फिल्म बनाएंगे अली अब्बास जफर, मुख्य भूमिका निभाएंगे दिलजीत दोसांझ

मुंबई (Mumbai) . सन 2020 कहने को सभी के लिए मुश्किल से भरा रहा है, लेकिन करियर के लिहाज से दिलजीत दोसांझ ने उस साल काफी कुछ हासिल किया है. उन्हें एक ओर अच्छी फिल्मों में काम करने का मौका मिला, वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया (Media) पर उनकी सक्रियता ने उनकी लोकप्रियता बढ़ाई है. अब 2021 में इस बढ़ी लोकप्रियता का फायदा मिलना शुरू हो गया है. इस बीच, खबर है कि दिलजीत के हाथ एक बड़ी फिल्म लगी है. जिसका निर्देशन अली अब्बास जफर करेंगे. जफर इसी 9 जनवरी से इस फिल्म पर काम शुरू करने वाले हैं.

अली अब्बास जफर की यह नई फिल्म 1984 में हुए सिख दंगों पर आधारित है. कहा जाता है कि यह डायरेक्टर का ड्रीम प्रोजेक्ट है और वह इसके बड़े स्तर पर निर्माण की तैयारी कर रहे हैं. 84 के दंगों पर आधारित इस फिल्म में में यह पहले ही तय कर लिया गया था कि इसमें दिलजीत प्रमुख भूमिका निभाएंगे. वह चूंकि स्वयं पंजाबी हैं, इसलिए वह इस किरदार के साथ न्याय कर पाएंगे. कहा जाता है कि दिलजीत दोसांझ ने अपने इस नए प्रोजेक्ट के लिए हामी भर दी है.

1984 के दंगों पर पहले भी कई फिल्में बन चुकी हैं, लेकिन अली अब्बास जफर को भरोसा है कि उनकी पेशकश अलग और ज्यादा प्रभावी साबित होगी. दिलजीत की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म के सेट को लेकर काफी काम किया जा रहा है. सिख विरोधी दंगों के उस दौर को ठीक-ठीक दिखाने के लिए वैसे ही घर बनाए जा रहे हैं, जैसे कि उस समय बना करते थे. इस साल दिलजीत की एक और नई फिल्म ‘जोड़ी’ रिलीज होने जा रही है. खुद दिलजीत ने कुछ दिन पहले अपनी इस फिल्म के बारे में सोशल मीडिया (Media) पर जानकारी दी थी. यह फिल्म को 26 जून को रिलीज करने की तैयारी है.

Please share this news