Wednesday , 23 June 2021

साथी पर फायरिंग से भड़के अधिवक्ता

जबलपुर, 23 मार्च . सिहोरा में मंगलवार (Tuesday) को चलीं गोलियों की गूंज सोमवार (Monday) को हाईकोर्ट परिसर में सुनाई दी.मंगलवार (Tuesday) को अधिवक्ता संघ के बैनर तले वकीलों ने काम बंद करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने पुलिस (Police) अधीक्षक को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि जब हम ही शोषित होंगे, जो जनता को न्याय कैसे प्रदान करेंगे. इस दौरान उन्होंने त्वरित कार्रवाई की मांग की. गौरतलब है कि सिहोरा कोर्ट में सोमवार (Monday) शाम एक अधिवक्ता पर फिल्मी स्टाइल में कुछ आरोपियों ने गोलियां बरसाईं.

इस घटना में घायल वकील की हालत स्थिर है. वहीं, इस घटना के विरोध में मंगलवार (Tuesday) को वकीलों ने एकजुट होकर इसकी घोर निंदा की. बताया जा रहा है कि अधिवक्ता सूर्यभान सिंह सोमवार (Monday) की शाम 5 बजे कोर्ट से बाहर निकल रहे थे तभी बाइक सवार दो बदमाश कोर्ट के बाहर घात लगाकर वकील का बाहर आने का इंतजार कर रहे थे. जैसे ही अधिवक्ता सूर्यभान सिंह बाहर निकले उसी वक्त बाइक सवार ने बंदूक निकालते हुए अधिवक्ता पर कई फायर किए. घटना में अधिवक्ता ने काफी बचना का प्रयास किया परंतु एक गोली उनके पेट में जा घुसी. इसके बाद अधिवक्ता पर मौके पर ही बेहोश हो गए.

हमलावरों पर 10 हजार का ईनाम घोषित………..

अधिवक्ता सूर्यभान सिंह पर सिहोरा कोर्ट के बाद गोली चलाकर भागने वालें दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी पुलिस (Police) अधीक्षक सिद्धार्थ बहुुगुणा ने 10 हजार का ईनाम घोषित किया है. श्रुतकीर्ति सोमवंशी ने बताया कि एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है जबकि वारदात को अंजाम देने वालें दो आरोपी पुलिस (Police) गिरफ्त से बाहर है जिनकी तलाश की जा रही है.

अधिवक्ताओं ने एसपी को ज्ञापन सौंपा………….

जिला अधिवक्ता सुधीर नायक ने बताया कि साथी पर फायरिंग होने पर वकील नाराज है और सुबह से ही जिला कोर्ट में प्रदर्शन किया गया है. हाईकोर्ट में वकीलों ने कामकाज नहीं किया. दोपहर में वकीलों के प्रतिमंडल ने पुलिस (Police) अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा. उधर हाईकोर्ट स्टेट बार के अध्यक्ष रमन पटेल ने और स्टेट बार कौंसिल के आर के सिंह सैनी, राधेलाल गुप्ता ने कहा कि वकीलों पर हो रहे हमलें बर्दाश्त नहीं किये जायेगें. वकीलों ने एक स्वर में निंदा की.

Please share this news