Friday , 14 May 2021

एडीजी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर अपने निलंबन को चुनौती दी

रांची (Ranchi) . झारखंड के निलंबित एडीजी अनुराग गुप्ता ने झारखंड उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर अपने निलंबन के आदेश को चुनौती दिया है. अनुराग गुप्ता ने अपने ही खिलाफ चल रहे राज्यसभा चुनाव 2016 में हॉर्स ट्रेडिंग मामले की भी CBI जांच कराने की मांग की है.

कांग्रेस की पूर्व विधायक निर्मला देवी ने राज्यसभा चुनाव 2016 में हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग में एडीजी अनुराग गुप्ता की शिकायत की थी. निर्भला देवी की ओर से आरोप लगाया था कि अनुराग गुप्ता के माध्यम से भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने के लिए उन्हें पैसे का प्रलोभन दिया गया और उन पर भाजपा में शामिल होने का दबाव भी बनाया. इस शिकायत पर चुनाव आयोग के निर्देश पर एफ.आई.आर दर्ज हुई थी.

हॉर्स ट्रेडिंग के इस मामले में निलंबित एडीजी अनुराग गुप्ता के खिलाफ जगन्नाथपुर थाने में मार्च 2018 में केस दर्ज हुआ था. इससे पहले राज्य सरकार (State government) ने पिछले वर्ष 14 फरवरी को उन्हें निलंबित कर दिया था, जिस समय उन्हें निलंबित किया गया था. वहीं सीआईडी के एडीजी थे. इसके अलावा हॉर्स ट्रेडिंग मामले में अनुराग गुप्ता पर विभागीय कार्रवाई भी चल रही है.

Please share this news