Wednesday , 16 June 2021

मनमानी किराया वसूलते रिक्शा चालकों के खिलाफ होगी कार्रवाई

अहमदाबाद (Ahmedabad) . गुजरात (Gujarat) में कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद अहमदाबाद (Ahmedabad) और सूरत (Surat) में महानगर पालिका संचालित नगरीय बस सेवा बंद कर दी गई है. बस सेवा बंद होने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं और इसके फायदा ऑटो रिक्शा चालक उठा रहे हैं. बसें बंद होने के कारण यात्री ऑटो रिक्शा चालकों को उनका मुंहमांगा किराया देने को मजबूर हैं. ऐसी घटनाएं सामने आने के बाद ट्रैफिक पुलिस (Police) ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, जिस पर लोग शिकायत कर सकते हैं.

दरअसल गुजरात (Gujarat) में कोरोना संक्रमण बढ़ने से अहमदाबाद (Ahmedabad), वडोदरा, सूरत (Surat) और वडोदरा (Vadodara)में रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय बढ़ा दिया गया है. अहमदाबाद (Ahmedabad) और सूरत (Surat) में महानगर पालिका संचालित सिटी बस सेवा अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दी गई है. बस सेवा बंद होने से नौकरीपेशा और किसी काम से बाहर जाने वाले लोगों के पास एक मात्र ऑटो रिक्शा ही विकल्प है. लेकिन ऑटो रिक्शा चालक मौके का फायदा उठा रहे हैं और यात्रियों (Passengers) से मनमानी किराया वसूल कर रहे हैं. ऐसी घटना सामने आने के बाद ट्रैफिक पुलिस (Police) ने ऑटो रिक्शा ड्राइवर एसोसिएशन के बाद बैठक कर महत्वपूर्ण निर्णय किया है.

निर्णय के मुताबिक जो भी रिक्शा चालक यात्रियों (Passengers) से निर्धारित किराए से अधिक किराया वसूल करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. ऑटो रिक्शा ड्राइवर एसोसिएशन ने भी मनमाना किराया वसूल करने वाले रिक्शा चालकों का समर्थन नहीं करने का फैसला किया है. ट्रैफिक पुलिस (Police) ने 1095 हेल्पलाइन नंबर जारी किया है और यात्रियों (Passengers) से इस नंबर पर फोन करने की अपील की है. हांलाकि ट्रैफिक विभाग को अब तक मनमाना किराया वसूली से संबंधित कोई शिकायत नहीं मिली. ट्रैफिक विभाग को ऐसी कोई शिकायत मिलेगी तो संबंधित रिक्शा चालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Please share this news