Friday , 7 May 2021

वेब सीरिज तांडव में हिन्दू आस्था के अपमान का आरोप

जबलपुर, 19 जनवरी . हिंदू सेवा परिषद ने सोमवार (Monday) को ओमती थाना पहुंचकर ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हुई फिल्म तांडव के कलाकार, निर्देशक के खिलाफ एफआईआर (First Information Report) करने की मांग करते हुए शिकायत दर्ज कराई. संगठन के महानगर अध्यक्ष धीरज ज्ञानचंदानी ने बताया किहालही में अमेजन ओटीटी प्लेटफार्म में तांडव नामक वेब सीरीज का प्रर्दशन किया जा रहा है. इस वेब सीरीज में कथित तौर पर कई ऐसे दृश्य दिखाए गए है जिससे हिंदू धर्म के लोगो कि आस्था को गहन चोट पहुंचती है.

शिकायत में कहा गया कि उक्त दृश्य देख हिंदू धर्म के लोग अपने आप को अपमानित महसूस कर रहे है व ऐसे दृश्यों से आक्रोशित भी है. वेब सीरीज में पहले एपिसोड के 17 वें मिनट में, पात्रों ने अनुचित तरीके से कपड़े पहने और हिंदू देवी-देवताओं का प्रतिनिधित्व करते हुए उन्हें अनिर्दिष्ट और निम्न-स्तरीय भाषा में बोलते हुए दिखाया गया. यह धार्मिक भावनाओं को भड़काने और चोट पहुंचा सकता है. शिकायत में कहा गया है कि ऐसे किसी भी प्रकार के कृत्य हिंदू सेवा परिषद कतई स्वीकार नहीं करेगा.

परिषद ने आरोप लगाया कि ओटीटी प्लेटफार्म पर हिंदू देवी देवताओं का अपमान चलन सा हो गया है जिसे हिंदुओ के विरुद्ध एक बड़ी साजिश बताया गया. परिषद ने तांडव वेब सीरीज के कलाकार व निर्देशक के खिलाफ हिंदुओ की आस्था भडक़ाने वह शांतिप्रिय माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए प्रकरण दर्ज कर कठोर कार्यवाही करने की मांग करते हुए शिकायत दर्ज कराई. इस दौरान धीरज ज्ञानचंदानी, नितिन सोनपाली, सुशील पटवा, निखिल कनौजिया, रोहित अहिरवार, रवि गंगवानी आदि उपस्थित थे.

Please share this news