Tuesday , 15 June 2021

ACB ने महिला सरपंच और उसके पति को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

कोटा . कोटा एबीसी की स्पेशल यूनिट ने पंचायत समिति के सरपंच निर्मला मीणा और उसके पति महावीर मीणा को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा है. सरंपच और उसके प‎ति द्वारा गैस एजेंसी के नक्शे के अनुमोदन करने की एवज में रिश्वत मांगी गई थी. इसकी पु‎ष्टि करते हुए एएसपी प्रेरणा शेखावत ने बताया कि कोटा के स्वामी विवेकानंद नगर निवासी विष्णु कुमार धाकड़ ने 16 मार्च को एसीबी के ऑफिस में आकर शिकायत दर्ज करवाई थी, ‎जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके नाम से एक गैस एजेंसी है, जिसका रिन्यूअल उन्होंने जयपुर (jaipur)से करवा लिया है.

मगर, गैस एजेंसी के साइट प्लान इन नक्शे के अनुमोदन के लिए सरपंच निर्मला मीणा द्वारा 10 हजार रिश्वत की मांग की जा रही है. परिवादी की शिकायत के बाद एसीबी की टीम ने बुधवार (Wednesday) को कार्रवाई को अंजाम दिया. परिवादी द्वारा नक्शे के अनुमोदन के लिए दी गई 10 हजार की राशि का इशारा मिलते ही हमारी टीम ने मौके पर रिश्वत लेते गन्दी फली की सरपंच निर्मला मीणा का पति महावीर मीणा की जेब से राशि को बरामद किया.

‎फिलहाल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही एसीबी पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. बता दें ‎कि ेप्रदेशभर में इन दिनो एसीबी लगातार रिश्वतखोरों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. कोटा संभाग में भी बेईमानों पर शिकंजा कसने में कोटा एसीबी की सिटी टीम के साथ ग्रामीण क्षेत्र की स्पेशल यूनिट भी बेईमानों को रंगे हाथों दबोच कर सलाखों के पीछे पहुंचा रही है.

Please share this news