Wednesday , 23 June 2021

अभिषेक अपनी पत्नी ऐश्वर्या नहीं करते कॉम्पिटीशन, पत्नी की तारीफ में बोले-वह एक बहुत ही अच्छी इंसान हैं

मुंबई (Mumbai) . बालीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन ने अपने एक ताजा इंटरव्यू में बताया, ‘मेरे डैड (अमिताभ बच्चन) को ऐश्वर्या की एक्टिंग मुझसे ज्यादा बेहतर लगती है. जब रावण फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ तब ट्रेलर देखकर डैड ने मेरी पीठ ठोकते हुए कहा कि ऐश्वर्या ने तुमसे ज्यादा अच्छा काम किया है.’ एक्टर ने आगे कहा, ‘हालांकि, मैं अपनी पत्नी से कॉम्पिटीशन नहीं करता हूं. ऐश्वर्या फिल्म इंडस्ट्री में बेस्ट स्टार्स में से एक हैं. उनका काम खुद उनके बारे में सब कुछ बताता है. मुझे उनके साथ किसी तरह का कॉम्पिटीशन करने की जरूरत नहीं है. मुझे खुद से कॉम्पिटीशन करना है.’

अभिषेक ने कहा, ‘ऐश्वर्या बॉलीवुड (Bollywood) की एक कामयाब एक्ट्रेस या मिस वर्ल्ड रह चुकी हैं, इसलिए मैंने उनसे शादी नहीं की है. दरअसल, वह एक बहुत ही अच्छी इंसान हैं, जिनमें दिखावा न के बराबर है. वह एक ऐसी महिला है जो रात में बिना मेकअप के रहती हैं. जैसी हैं वैसी ही खुद को सबके सामने रखती हैं. हां, एक मजबूत महिला को संभालना मुश्किल हो सकता है. लेकिन इन बातों से रिश्तों को प्रभावित करना गलत है. रिश्ते में रहते हुए एक दूसरे के लिए भावनाओं का होना ज्यादा जरूरी है, जिसके बिना दो लोगों का साथ रहना मुमकिन नहीं है.

हम दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं और एक-दूसरे की परवाह करते हैं.’ खैर, यह तो रही ऐश-अभिषेक की बात लेकिन इस सोच से न जाने आज भी कितने कपल्स जूझ रहे हैं. हालांकि, हम चाहें तो पत्नी की कामयाबी को बदनाम करने की जगह उसे अपने रिश्ते की मजबूती बना सकते हैं. लगभग हर लड़का एक ऐसे रिश्ते में रहना चाहता है, जहां वह शारीरिक और आर्थिक रूप से मजबूत महसूस करता हो. ऐसे में अगर आपकी पत्नी आपके सुख-दुख में बराबर की भागीदार होगी, तो पक्का हमारा यकीन मानिए आपका रिश्ता कभी बिगड़ेगा.

पत्नी की कामयाबी से जलना न केवल आपको हीन महसूस कराएगा बल्कि आप मन ही मन घुटने लगेंगे. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपनी पत्नी को कितना प्यार करते हैं. अगर आप पुरुषों को रिश्ते में ऊपर रखने वाली सोच से ग्रसित हैं, तो यह आपके रिश्ते में बाधा डाल सकता है. अपने साथी की सफलता को खुद पर हावी करना सही नहीं है. पैसा या प्रसिद्धि ताउम्र एक-से नहीं रहते हैं. भले ही आज का समय आपकी पत्नी का है, तो कल आपका भी वक्त आएगा. ऐसे समय में सबसे जरूरी यह है कि आप दोनों एक-दूसरे को कितना समझते हैं.

अपनी पत्नी से आए दिन लड़ने-झगड़ने के बजाए उन्हें इस बात का एहसास कराएं कि आप उनकी कामयाबी से कितना खुश हैं. हम मानते हैं कि जब दो लोग स्वतंत्र और आत्मनिर्भर होते हैं, तो एक मौका ऐसा आता है, जहां उनकी आय अलग-अलग हो सकती है. यह वह पल है जहां आपको खुद को भावुक होने से बचाना है और अपनी सफलता में संतुष्ट रहना होगा.

इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपनी पत्नी तुलना में एक महीने में कितना कम कमाते हैं या आपका साथी कितना अधिक कमाता है या फिर बाहर के खाने का भुगतान कौन करता है. यह चीजें किसी रिश्ते को परिभाषित नहीं कर सकती हैं. इस पल सबसे ज्यादा जरूरी यह है कि आपके बीच आपसी तालमेल कैसा है. बता दें ‎कि ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन बॉलीवुड (Bollywood) के उन कपल्स में से एक हैं, जो कभी भी एक-दूसरे के लिए स्टैंड लेने से कतराते नहीं हैं. लेकिन इसके बाद भी कई लोग इनके बीच दूरियां पैदा करने की कोशिश करते हैं. हलांकि, अभिषेक और ऐश्वर्या दोनों ही काफी समझदार हैं. कपल कभी भी बेफिजूल की बातों का असर अपने रिश्ते पर नहीं पड़ने देता है.

Please share this news