Wednesday , 16 June 2021

5 बूथ पर एक सेक्टर बनाया जाएगा

भोपाल (Bhopal) . नगर निगम चुनाव और 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को देखते हुए कांग्रेस संगठन स्तर पर अपने आप को मजबूत करने के उद्देश्य से सेक्टर स्तर पर बड़ा फेरबदल करने जा रही है. अब तक 8-10 बूथों पर एक सेक्टर बना हुआ था. नए फेरबदल में 5 बूथों पर एक सेक्टर बनाया जाएगा.

नगर निगम चुनाव की तिथि की अभी घोषणा नहीं हुई है, मगर कांग्रेस ने निगम चुनाव और 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को देखते हुए संगठन को मजबूत करने और बूथ स्तर पर नए कार्यकर्ताओं की टीम गठित करने की कवायद शुरू कर दी है.

2023 के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) पर फोकस

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार गुजरात (Gujarat) की तर्ज पर पिछले चुनाव में कांग्रेस ने सेक्टर अध्यक्ष और मंडलम् अध्यक्ष बनाए थे, जिसका फायदा यह हुआ था कि नए लोगों की टीम गठित हो गई थी और 15 साल बाद कांग्रेस की सरकार बनी थी. हालांकि राजनीतिक उठापटक के चलते कांग्रेस सरकार का 15 महीने में पतन हो गया. अब 2023 के चुनाव को देखते हुए कांग्रेस सेक्टर स्तर पर बड़ा फेरबदल करते हुए इसका नए सिरे से गठन करने जा रही है. इसके अनुसार नए फेरबदल के तहत 5 बूथों पर एक सेक्टर बनाया जाएगा. अभी 8 से 10 बूथों पर एक सेक्टर बनाया हुआ है. पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) और मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश मिलने के बाद सेक्टर स्तर पर बदलाव की तैयारी कांग्रेस ने शुरू कर दी है.

संगठन में भी नए लोगों को अवसर मिलेगा

नगर निगम और आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को देखते हुए प्रदेश की शहर और जिला इकाइयों के गठन की कवायद भी तेज हो गई है. भोपाल (Bhopal) शहर की जिला और शहर इकाई का गठन होने जा रहा है. इन इकाइयों में अनुभवी वरिष्ठ नेताओं के अलावा नए और युवाओं को पदाधिकारी बनाकर उन्हें संगठन की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

Please share this news