Tuesday , 19 January 2021

दूर का रिश्तेदार ही निकला बच्चे का किडनैपर, मांगी थी 55 लाख की फिरौती

कर्ज उतारने और पैसों की जरूरत पूरी करने के लिए किया अपहरण, 5 गिरफ्तार

धौलपुर (Dholpur) . राजस्थान (Rajasthan)के धौलपुर (Dholpur) जिले की सरमथुरा (Mathura) थाना पुलिस (Police) ने 9 दिन पूर्व फिरौती के लिए बच्‍चे का अपहरण करने वाले सभी पांच अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पूछताछ में सामने आया क‍ि कर्ज उतारने और पैसों की जरूरत के ल‍िए आरोपी ने अपने र‍िश्‍तेदार के बच्‍चे का ही अपहरण कर ल‍िया. अपह्रत बच्‍चे सुखदेव बंसल के दूर के भाई ने अपने चार साथियों के साथ वारदात को अंजाम दिया था.

जानकारी के मुताबिक 18 नवंबर 2020 को सरमथुरा (Mathura) कस्बे में ग्यारह साल के सुखदेव उर्फ कान्हा बंसल पुत्र जगदीश बंसल का अपहरण हो गया था. इसी दौरान बच्‍चे के पिता पर अपहरणकर्ता का फोन आ गया और 55 लाख रुपये फिरौती की मांग की गई.

पीड़ित ने मामले की जानकारी पुलिस (Police) को दी, 19 नवंबर को बच्‍चे को मध्य प्रदेश के नूराबाद इलाके से पकड़ कर लिया था लेकिन अपहरणकर्ता फरार हो गए थे. जि‍ला पुलिस (Police) अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया कि सायबर टीम से मिले इनपुट और सरमथुरा (Mathura) पुलिस (Police) की दबिश में एक नाम विकास गोयल का आया जो कि पीड़ित बालक का दूर के रिश्ते में भाई लगता था. पुलिस (Police) ने शक के आधार पर जब आरोपी से पूछताछ की तो आरोपी ने अपने अन्य चार साथियों के भी नाम बता दिए जिसके बाद पुलिस (Police) ने सभी पांचों आरोपियों को हिरासत में लेकर सघनता से पूछताछ की तो सभी अपहरणकर्ताओं ने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

Please share this news