Monday , 19 April 2021

रोज 25 गायों के हिसाब से साल 2019 में हुई यूपी में 9261 गायों की मौत

लखनऊ (Lucknow) . उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कांग्रेस ‘गाय बचाओ-किसान बचाओ’ अभियान चला रही है. इसके तहत यूपी में जगह-जगह पदयात्रा निकाली जा रही है. इसी दौरान यूपी कांग्रेस के प्रदेश सचिव ने ने आरोप लगाया है कि यूपी के काउ शेल्टर हाउस में 9 हजार से भी ज्यादा गायों की मौत हो चुकी है, लेकिन योगी सरकार इसे स्वभाविक मौत बता रही है.
यूपी कांग्रेस के प्रदेश सचिव अमित सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा है कि साल 2019 में हर रोज़ 25 गायों की मौत हुई है. सालभर का आंकड़ा 9261 गायों की मौत पर जाकर रुका है. 24 फरवरी 2020 को विधानसभा सदस्य सुषमा पटेल ने यह मामला सदन में उठाया था. तब गायों की मौत पर परदा डालते हुए पशुपालन मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा था कि आश्रय स्थलों पर जिन 9261 गायों की मौत हुई है वो स्वभाविक है. उसमें किसी की कोई गलती नहीं है. इसीलिए किसी पर कोई कार्रवाही नहीं की गई है.

प्रदेश के सह प्रभारी धीरज गुर्जर का कहना है, ‘आज भगवान श्रीकृष्ण और राम जी की जन्मस्थली पर योगी सरकार की सरकारी गौशालाओं में गायों की दुर्दशा हो रही है. गाय लगातार मर रही हैं, जिसके विरोध में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू गौमाता के खून से रंगे हाथों वाली सरकार के पापो का प्रायश्चित करेंगे, ताकि इसका पाप यूपी की जनता को न लगे.

Please share this news