Tuesday , 13 April 2021

बेटी की फीस निकालने बैंक पहुंचा मजदूर, खाते से गायब थे 70 हजार रुपए

नूरपुरबेदी एक गरीब दिहाड़ीदार के बैंक (Bank) खाते से बिना कोई लेन-देन किए 70 हजार रुपए की राशि गायब होने का मामला सामने आया है. मामले में पुलिस (Police) चौकी कलवां में सुनवाई न करने पर परेशान हुए खपतकार ने इसकी जिला पुलिस (Police) मुखी रूपनगर को शिकायत कर जांच करने की मांग की.

हरि प्रकाश पुत्र रतन सिंह ने लिखित शिकायत में बताया कि उसका ब्लॉक नूरपुरबेदी में पड़ते गांव डूमेवाल में स्थित यूको बैंक (Bank) की शाखा में बचत खाता है. उसकी बेटी गढ़शंकर में बीएससी, बीएड की पढ़ाई करती है और जब वह बेटी की कालेज की 40 हजार रुपए की फीस देने के लिए बैंक (Bank) में 31 दिसम्बर को पैसे निकलवाने पहुंचा तो बैंक (Bank) कर्मचारियों ने बताया कि उसके खाते में केवल 2 हजार रुपए जमा है.
उसने बताया कि मेरे खाते में 72 हजार रुपए थे, मगर खाते में से 70 हजार रुपए गायब हो गए हैं. मुझे कोई फ्रॉड काल अथवा संदेश भी नहीं आया है, फिर भी उक्त राशि खाते में से निकल गई. उसने मांग की कि जांच करके उसे इंसाफ दिलाया जाए ताकि मेरी राशि पुन: मेरे खाते में जमा हो सके.

यूको बैंक (Bank) डूमेवाल के मैनेजर अक्षय ने बताया कि खपतकार द्वारा 19 दिसम्बर को पंजाब (Punjab) एंड सिंध बैंक (Bank) नूरपुरबेदी के एटीएम में अपना कार्ड़ इस्तेमाल किया गया था. इसके बाद 21 और 22 दिसम्बर को 6-6 ट्रांजैक्शनों से कुल 70 हजार रुपए की राशि उक्त खाते में से निकलवाई गई है. उन्होंने बताया कि खपतकार के मोबाइल पर संदेश पढ़ने से पता चलता है कि यह ट्रांजैक्शनें मुजफ्फरपुर (यूपी) शहर में हुई हैं और जिससे यह कार्ड क्लोनिंग होने का मामला लगता है. उन्होंने कहा कि उक्त राशि कलेम करने और जांच के लिए उच्चाधिकारियों को मेल कर दी गई है.

Please share this news