Tuesday , 19 January 2021

मेगा शिविर में अब तक 235 ने लिया परामर्श

उदयपुर (Udaipur). जीबीएच अमेरिकन हॉस्पीटल में 15 दिसंबर तक आयोजित हो रहे सुपर स्पेशियलिटी मेगा शिविर में अब तक 235 रोगियों ने परामर्श लिया. सर्वाधिक संख्या में मरीज ह्दय रोग से संबंधित पहुंचे. जीबीएच अमेरिकन हॉस्पीटल की ओर से 23 नवंबर से कार्डियोलॉजी, गेस्ट्रोएंट्रोलॉजी और नैत्र विभाग का मेगा शिविर 15 दिसंबर तक लगाया गया है. शुरूआती 4 दिन में 235 लोगों ने पहुंचकर शिविर का लाभ लेते हुए वरिष्ठ डॉक्टर्स से परामर्श लिया.

कार्डियोलॉजी में वरिष्ठ इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. एसके कौशिक, डॉ. हितेश यादव और डॉ. लेखराज चौधरी के पास अब तक सर्वाधिक 103 मरीजों ने परामर्श लिया. इसमें ह्दय रोगों में महत्वपूर्ण जांच टीएमटी और ईको स्क्रीनिंग सिर्फ तीन सौ रूपए, एंजियोग्राफी 2999 रूपए की जा रही है. इसी तरह गेस्ट्रोएंट्रोलॉजी में डॉ. अंकुर सेठिया और डॉ. अकुर जैन के पास 86 ने पहुंचकर परामर्श लिया. इसमें कोलोनोस्कॉपी पर 50 प्रतिशत छूट दी जा रही है. नैत्र रोग विभाग में डॉ. हार्दिक जैन के पास 46 मरीज पहुंचे, जिसमें से मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए 8 का रजिस्ट्रेशन किया गया.

डायरेक्टर डॉ. सुरभि पोरवाल ने बताया कि यह शिविर 15 दिसंबर तक चलेगा. इसमें पहुंचने वाले मरीजों को हॉस्पीटल में रियायती दर पर सुविधा मुहैया होगी. शिविर में रविवार (Sunday) को अवकाश रहेगा. इसके अलावा सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक शिविर जारी रहेगा. उन्होंने बताया कि हॉस्पीटल में मरीजों को कोरोना सेफ वातावरण में उपचार की सुविधा मुहैया कराई जा रही है.

Please share this news