Friday , 25 June 2021

प्रयागराज में 31 मार्च तक रहेगी 144 धारा लागू

प्रयागराज (Prayagraj) . प्रयागराज (Prayagraj)डीएम ने कोरोना (Corona virus) के बढ़ते संक्रमण और होली के त्‍योहार को देखते हुए पूरे शहर में 31 मार्च तक 144 धारा लागू करने का फैसला ‎लिया है. इसके तहत कोविड गाइडलाइन भी पूरी तरह से प्रभावी रहेगी और लोगों के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा. इसकी पु‎ष्टि करते हुए एडीएम सिटी अशोक कुमार कनौजिया ने कहा ‎कि कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं, इसके साथ ही होली के त्‍योहार के मद्देनजर बाजारों में उमड़ने वाली भीड़ की आशंका को देखते हुए धारा 144 को लागू किया गया है. इसके साथ ही अभी कोरोना गाइडलाइन भी प्रभावी है.

एडीएम सिटी ने कहा ‎कि होली के त्‍योहार के मद्देनजर इस दौरान जो भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, उसके लिए सम्बन्धित मजिस्ट्रेट से अनुमति लेना अनिवार्य होगा. इसके साथ ही इन कार्यक्रमों में दस साल की उम्र से कम के बच्चे और साठ साल से ज्यादा उम्र के व्यक्ति शामिल नहीं हो सकेंगे. सम्बन्धित मजिस्ट्रटों को भी निर्देश दिए गए हैं कि इन कार्यक्रमों को संक्षिप्त रूप में आयोजित कराए जाएं और मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरी तरह से पालन हो.

हालांकि, इस दौरान 31 मार्च तक शासन के निर्देश पर पहले ही स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. इसके साथ होली पर बाहरी राज्यों से घर लौट रहे लोगों की भी कोरोना जांच अनिवार्य रूप से कराने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि किसी भी तरह से कोरोना का संक्रमण फैलने से रोका जा सके. बता दें ‎कि प्रयागराज (Prayagraj)जिले में बीते तीन दिनों में 100 से ज्यादा कोराना के नये संक्रमित मरीज मिले हैं. साथ ही एक व्यक्ति की कोरोना से मौत भी हो गयी है. जिसके बाद प्रशासन कोरोना संक्रमण को रोकने के ‎लिये सख्ती बरत रहा है.

Please share this news