Monday , 28 September 2020

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 : 10 लाख तक की आबादी वाले शहरों में राजस्थान में अव्वल रही लेकसिटी


उदयपुर. स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 नेशनल रेंकिंग के तहत उदयपुर को राष्ट्रीय गौरव प्राप्त हुआ है. एक से दस लाख की आबादी वाले शहरों में लेकसिटी उदयपुर राजस्थान में प्रथम स्थान पर रहा है वहीं देश में इसका 54 वां स्थान है.

जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने इस उपलब्धि के लिए नगर निगम मेयर, डिप्टी मेयर, आयुक्त एवं उनकी पूरी टीम को बधाई दी. उन्होंने इस गौरवमयी उपलब्धि में शहरवासियों की भूमिका को अहम बताया. उन्होंने कहा कि शहरवासियों ने शहर की स्वच्छता एवं सौंदर्यीकरण में पूरा सहयोग दिया है और सभी के प्रयासों से स्वच्छता के क्षेत्र में उदयपुर अपनी विशिष्ट पहचान बनाएगा.

नगर निगम आयुक्त कमर चौधरी ने बताया कि इस सर्वेक्षण के तहत एक से दस लाख की आबादी वाले शहरों  की रैंकिंग के दौरान उदयपुर शहर ने 3814.36 अंक प्राप्त कर सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है. इसके लिए उन्होंने सभी शहरवासियों को आभार जताया. उन्होंने आगे भी शहर की स्वच्छता को बनाये रखने के लिए शहरवासियों से सहयोग की अपेक्षा की और कहा कि कोई भी कचरा या निर्माण संबंधी वेस्ट सड़़कों पर नहीं डाले. इसके लिए नगर निगम या उनके स्वयं के वाट्सअप नंबर पर सूचित करे, निगम द्वारा उसका उचित निस्तारण किया जाएगा.