Saturday , 15 May 2021

सोमवार को कलेक्टर, एसपी, आईजी और कमिश्नर से होगी बात…

भोपाल (Bhopal) . मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान अवैध शराब के कारोबार पर रोकथाम के लिए सख्त हैं. इसके लिए वे सोमवार (Monday) को सभी कलेक्टर, एसपी, आईजी और कमिश्नर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात करेंगे और उन्हें सख्ती से इस पर काबू के लिए निर्देश देंगे. खासतौर पर ग्रामीण इलाकों में बिकने वाली अवैध शराब और उसके कारोबारियों पर प्रशासन को सख्त शिकंजा कसने के लिए कहा जाएगा. इस दौरान गृह और वाणिज्यिक कर विभाग के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव शामिल रहेंगे. इसके पहले आज शाम तक सभी जिलों से अवैध शराब की बिक्री को लेकर की गई कार्यवाही और इस कारोबार को लेकर रिपोर्ट मांगी गई है.

सीएम की वीसी में शराब ठेकेदारों द्वारा महंगे दामों पर शराब बेचने का मुद्दा भी उठ सकता है. इसे देखते हुए आबकारी विभाग ने जिलों में शराब ठेकेदारों के यहां जांच पड़ताल भी शुरू कर दी है और अवैध शराब की बिक्री करने वाले ठिकानों पर दबिश दी जा रही है. सूत्रों का कहना है कि मुरैना शराब कांड की रिपोर्ट एसीएस डॉ राजेश राजौरा सौंपने वाले हैं. इसके बाद सीएम उस रिपोर्ट पर एक्शन के लिए भी कलेक्टरों को निर्देश देंगे.

एक फरवरी की वीडियो कांफ्रेंसिंग में कई मुद्दों की होगी समीक्षा

सीएम चौहान एक फरवरी को मासिक समीक्षा के अंतर्गत कलेक्टर-एसपी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात करने वाले हैं. इस कलेक्टर्स कान्फ्रेंस में मिलावट से मुक्ति अभियान, वनाधिकार पट्टों के वितरण, धान, ज्वार तथा बाजरा के समर्थन मूल्य पर उपार्जन एवं गेंहू उपार्जन की तैयारियों की समीक्षा होगी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री (Chief Minister) नवीन गौण खनिज नियमों के क्रियान्वयन, जल जीवन मिशन एवं अटल भूजल योजना तथा राज्य के राजस्व वृद्धि के संबंध में सुझावों की समीक्षा करेंगे. बैठक में कानून व्यवस्था की स्थिति, माफियाओं पर कार्यवाही तथा महिलाओं एवं कमजोर वर्गों के विरुद्ध अपराधों पर की जा रही कार्यवाही की समीक्षा की जायेगी.

Please share this news