Saturday , 24 October 2020

सुशांत केस: सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और बशीत की याचिका पर सुनवाई 29 सितंबर तक टली

मुंबई (Mumbai) , . दिवंगत फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड से जुड़े ड्रग्स मामले की जांच नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) कर रहा है. इस मामले में एनसीबी सुशांत की गर्ल फ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती समेत 12 से अधिक लोगों को हिरासत में ले चुकी है.

एजेंसी इन सभी लोगों से कड़ाई से पूछताछ कर रही है. सुशांत केस की जांच सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और एनसीबी तीनों मिलकर कर रहे हैं. शुक्रवार (Friday) को बॉम्बे हाई कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस से जुड़े ड्रग मामले में गिरफ्तार सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और बशीत परिहार की जमानत याचिका पर सुनवाई 29 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दी. एनसीबी इस मामले में हिरासत में लिए गए सभी संदिग्धों से पूछताछ कर रही है.

और 4 लोग हिरासत में

शुक्रवार (Friday) को एनसीबी ने इसी मामले में 4 लोगों को हिरासत में लिया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हिरासत में लिए गए चार लोगों में से एक के मुंबई (Mumbai) स्थित आवास पर छापेमारी करने पर एनसीबी ने 928 ग्राम चरस और नकदी बरामद की. तीन अन्य संदिग्धों को अलग से हिरासत में लिया गया और उनके पास से करीब 500 ग्राम गांजा बरामद किया गया है.

अधिकारी के अनुसार एनसीबी की मुंबई (Mumbai) टीम ने अंकुश अरेंजा से ड्रग तस्करों के बारे में मिली खुफिया जानकारी के आधार पर एक संदिग्ध को मुंबई (Mumbai) के पश्चिमी उपनगर अँधेरी के वर्सोवा से हिरासत में लिया. दरअसल 29 वर्षीय अरेंजा से पूछताछ के दौरान इस संदिग्ध का नाम सामने आया था. छापेमारी में दल को 928 ग्राम चरस और 4,36,000 रुपए नकद बरामद हुए. एनसीबी ने तीन अन्य संदिग्धों को भी पकड़ा जिनके पास से कुल 490 ग्राम गांजा बरामद हुआ. अरेंजा एनसीबी द्वारा पहले गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक है.