Friday , 14 May 2021

सीएम हेल्प लाइन के प्रकरणों का संतुष्टिपूर्वक करें निराकरण


इन्दौर (Indore) .अपर कलेक्टर (Collector) मयंक अग्रवाल ने सोमवार (Monday) को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में सीएम हेल्प लाइन में दर्ज शिकायतों की विभागवार विस्तृत समीक्षा की. उन्होंने सभी कार्यालय प्रमुखों को सीएम हेल्प लाइन में दिसंबर माह एवं 100 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों का 20 जनवरी तक प्राथमिकता के साथ संतुष्टिपूर्वक निराकरण करने के निर्देश दिये.

बैठक में समीक्षा के दौरान पाया गया कि पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक विभाग को प्राप्त 1007 शिकायतों में से मात्र 8 प्रतिशत शिकायतों का समाधान संतुष्टिपूर्वक किया गया है. इसी तरह सहकारिता विभाग में 20 प्रतिशत, आदिम जाति कल्याण विभाग में 26 प्रतिशत, श्रम विभाग में 32 प्रतिशत तथा स्वास्थ्य विभाग में 33 प्रतिशत शिकायतों का निराकरण संतुष्टिपूर्वक किया गया है. अपर कलेक्टर (Collector) अग्रवाल ने कहा कि सीएम हेल्प लाइन में जिले की ग्रेडिंग में सुधार हेतु सभी विभागीय अधिकारी यह प्रयास करेंगे कि वे ज्यादा से ज्यादा शिकायतों का निराकरण संतुष्टिपूर्वक करायें. बैठक में उपस्थित विभागीय अधिकारियों को अपर कलेक्टर (Collector) अग्रवाल ने पेंशन से संबंधित लंबित आवेदनों के जल्द से जल्द निराकरण करने के भी निर्देश दिये.

बैठक में अपर कलेक्टर (Collector) पवन जैन ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे व्यक्तिगत रूप से सीएम हेल्प लाइन में लंबित शिकायतों का निस्तारण करायें साथ ही एल-1 से लेकर एल-4 तक की शिकायतों का निराकरण 20 जनवरी तक कराने के निर्देश दिये. बैठक में अपर कलेक्टर (Collector) अजय देव शर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे.

Please share this news