Friday , 14 May 2021

सिंगरौली में 2024 तक हर गरीब को मिलेंगे पक्के आवास – मुख्यमंत्री श्री चौहान

श्योपुर . मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने सिंगरौली में विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सिंगरौली में 2024 तक हर गरीब को पक्का आवास उपलब्ध कराया जायेगा. सिंगरौली शहर और जिले के विकास की कार्य-योजना तैयार की गई है. जिसके तहत सिंगरौली का सर्वांगीण विकास किया जायेगा. मुख्यमंत्री (Chief Minister) चौहान ने समारोह में 276 करोड़ 35 लाख रुपये की लागत के निर्माण कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण गत दिवस किया. उन्होंने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के 504 हितग्राहियों को नये आवास की चाबी भी प्रदान की.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री (Chief Minister) चौहान ने जनसाधरण को संबोधित करते हुए कहा कि सिंगरौली जिले के लिये वरदान बनने वाली गौड़ सिंचाई परियोजना का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराया जायेगा. उन्होंने करतल ध्वनि के बीच सिंगरौली में माईनिंग कॉलेज खोलने तथा मेडिकल कॉलेज की स्थापना की घोषणा की.

चौहान ने कहा कि सिंगरौली जिले में लग रहे उद्योगों में 75 प्रतिशत स्थान स्थानीय युवाओं के लिये होंगे. आईटीआई की सीटों में वृद्धि की जायेगी. उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि उद्योगों की स्थापना के साथ विस्थापितों का उचित पुनर्वास सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि प्रदेश में गुण्डे बदमाशों और माफियाओं की अकल ठिकाने लगा दी गई है. भू-माफियाओं से 7 हजार करोड़ रुपये की सरकारी जमीन मुक्त कराई गई है. ड्रग माफियाओं को जेल भेजने और उनकी फैक्ट्री नष्ट करने की कार्यवाही भी की गई है.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) चौहान ने कहा कि जनता मेरी भगवान है. उसके कल्याण का कार्य मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है. उन्होंने अपने उद्बोधन में कोरोना के विरुद्ध अभियान संचालित करने का भी उल्लेख किया. चौहान ने कहा कि आज का दिन सिंगरौली ही नहीं पूरे देश की जनता के लिये वैक्सीन के रूप में कोरोना से मुक्ति की संजीवनी बूटी लेकर आया है.
समारोह में सांसद (Member of parliament) श्रीमती रीति पाठक तथा विधायक राम लल्लू वैश्य ने स्थानीय माँगों को स्वर दिया. इस दौरान विधायक अमर सिंह, कुवर सिंह टेकाम, सुभाष रामचरित वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष अजय पाठक, पूर्व विधायक राजेन्द्र मेशराम, पूर्व महापौर श्रीमती प्रेमवती खेरवार भी उपस्थित थे.

Please share this news