Thursday , 25 February 2021

सांसद ने किया कोरोना वैक्सीन टीकाकरण महाअभियान का शुभारंभ

अशोकनगर . कोरोना वैक्सीन टीकाकरण महाभियान का शुभारंभ सांसद (Member of parliament) डॉ. केपी यादव ने शनिवार (Saturday) को जिला चिकित्सालय में कोविड-19 (Covid-19) कोरोना वैक्सीन टीकाकरण महाअभियान का शुभारंभ फीता काटकर किया. शुभारंभ अवसर पर कोरोना योद्धा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. हिमांशु शर्मा को कोरोना वैक्सीन का प्रथम टीका लगाकर महाअभियान की शुरूआत की गई. तथा दूसरा टीका जिला टीकाकरण अधिकारी प्रथम डॉ. जेआर त्रिवेदिया को लगाया गया.

सांसद (Member of parliament) यादव ने कहा कि कोरोना वैक्सीन टीकाकरण महाअभियान की शुरूआत 16 जनवरी को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा की गई है. इस अभियान के अंतर्गत जिले में तीन स्थानों पर कोरोना वैक्सीन टीकाकरण की व्यवस्था की गई है. कोरोना वैक्सीन कोरोना को हराने में कारगार सिद्ध होगी. कोरोना के विरूद्ध टीकाकरण जन जन के जीवन को बचाने का काम करेगा. इस अवसर पर विधायक जजपाल सिंह जज्जी, अपर कलेक्टर (Collector) डॉ. अनुज रोहतगी, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एलडीएस फुंकवाल, जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक तथा स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित थे.

अतिथियों द्वारा व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण:

अतिथियों द्वारा जिला चिकित्सालय में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान हेतु कोविड वैक्सिनेशन सेंटर में की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया. जिला चिकित्सालय में टीकाकरण हेतु आरक्षित तीन कक्षों का अवलोकन कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. टीकाकरण के लिए टीका रखने के लिए कोल्ड स्टोरेज स्थल, टीकाकरण कराने हेतु आने वाले लोगों के प्रवेश के दौरान उनकी पहचान की व्यवस्था, सैनेटाइजेशन की व्यवस्था टीकाकरण स्थल, निगरानी कक्ष, वेटिंग एवं ऑब्जर्वेशन कक्ष की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है.

प्रमाण पत्र का वितरण:

टीकाकरण अभियान के दौरान कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने वाले कोरोना योद्धा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. हिमांशु शर्मा को टीकाकरण उपरांत प्रमाण पत्र का वितरण अतिथियों द्वारा किया गया.

टीकाकरण पश्चात स्वंय को बताया पूर्णत: स्वस्थ्य:

जिला चिकित्सालय में टीकाकरण अभियान के प्रथम चरण में जिला चिकित्सालय में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. हिमांशु शर्मा को कोरोना वैक्सीन का पहला कोविशील्ड टीका लगाया गया. डॉ. शर्मा को वैक्सीन की पहली डोज के देने के बाद 30 मिनिट आब्जर्वेशन में रखा गया. इस पश्चात उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के लिए जागरूक करने तथा टीका लगवाने के लिए मैने स्वंय पहला टीका लगवाया है. टीकाकरण के पश्चात मैं पूर्णत: स्वस्थ्य हॅू और काफी अच्छा महसूस कर रहा हॅू. टीकाकरण के इस महाभियान में कोरोना को हराने जरूर सफलता प्राप्त होगी.

Please share this news