Wednesday , 30 September 2020

विवेक विहार में निर्माणाधीन साइट पर हमलावरों ने चौकीदार को उतारा मौत के घाट


नई दिल्ली . यमुनापार के पॉश योजना विहार इलाके में एक निर्माणाधीन साइट पर चौकीदार की हत्या कर दी गई. हमलावरों ने उसके सिर पर किसी भारी चीज से वार किया है. पुलिस ने वारदात की जानकारी मृतक के परिजनों को दे दी है. उनके दिल्ली आने के बाद शव का पोस्टमार्टम होगा. आशंका जताई जा रही है कि वारदार को किसी जानकार ने अंजाम दिया है. बहरहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है.

मरने वाला चौकीदार साकिंदर (56) बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला था. जानकारी के मुताबिक सूचना मिली कि योजना विहार बी-161 निर्माणाधीन साइट पर एक व्यक्ति खून से लथपथ पड़ा है. मौके पर पहुंची पुलिस गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को तुरंत नजदीकी अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उसकी पहचान के बाद यह पता चला कि वह दिल्ली में अकेला ही रहता था और निर्माणाधीन साइट पर बतौर चौकीदार तैनात था. जबकि उसका मालिक परिवार के साथ विज्ञान विहार में रहता है. वह पेशे से बिजनेसमैन है.

लॉकडाउन की वजह से निमार्णाधीन साइट का काम रुका हुआ था. जहां साकिंदर को देखभाल के लिए रखा गया था. फ्रेंडली एंट्री के कारण वारदात में जानकार का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है. दरसअल साइट पर कुछ चुराने या फिर चौकीदार से लूटने के लिए ऐसा कुछ नहीं था, जिसके कारण उसकी हत्या की जाए. पुलिस घटना स्थल से डंप मोबाइल डाटा और मृतक की कॉल डिटेल खंगाल रही है.