Sunday , 20 September 2020

विकास सिंह का आरोप, मुंबई पुलिस ने गैरकानूनी तरीके से प्राथमिकी दर्ज की

नई दिल्ली (New Delhi) . अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील विकास सिंह ने मंगलवार (Tuesday) को दावा किया कि रिया चक्रवर्ती की शिकायत पर मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) द्वारा सुशांत की बहनों और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करना गैर कानूनी है.वरिष्ठ अधिवक्ता ने कहा कि सुशांत की मौत का मामला गंभीर है और सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और स्वापक नियंत्रण ब्यूरो जैसी कई एजेंसियां मामले की जांच कर रही हैं.

वहीं आरोपी द्वारा ऐसी शिकायत दर्ज कराकर जांच को भटकाने नहीं देंगे.उन्होंने कहा कि फैसला होगा कि सुशांत का परिवार अवमाना याचिका दायर करे या मामले में उनकी (रिया की) शिकायत को खारिज कराने को लेकर अर्जी दे.

विकास सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा, मुझे प्राथमिकी दिखाई गई. पहला विचार मेरे दिमाग में आया कि क्या बांद्रा पुलिस (Police) थाना उनका (चक्रवर्ती) दूसरा घर है. मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) द्वारा प्राथमिकी दर्ज करना पूरी तरह से गैरकानूनी है और उच्चतम न्यायालय के आदेश की अवमानना है. उन्होंने कहा, शीर्ष न्यायालय ने साफ तौर पर कहा है कि मुंबई (Mumbai) पुलिस (Police) केवल संबंधित प्रक्रिया के तहत प्राथमिकी दर्ज कर सकती है. उच्च न्यायालय के फैसले के अनुसार चिकित्सा टीम गठित किए बिना डॉक्टर (doctor) के खिलाफ कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की जा सकती.’’