Tuesday , 29 September 2020

राव के साथ मनमोहन को भी दिया जाना चाहिए भारत रत्न : वीरप्पा मोइली

बेंगलुरु (Bengaluru) . कांग्रेस के दिग्गज नेता एम वीरप्पा मोइली ने बुधवार (Wednesday) को कहा कि पीवी नरसिम्हा राव के साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी भारत रत्न दिया जाना चाहिए. तेलंगाना विधानसभा ने मंगलवार (Tuesday) को एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र से राव के जन्मशती समारोह के अवसर पर उन्हें मरणोपरांत सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित करने की अपील की थी.

पूर्व केंद्रीय मंत्री, मोइली ने कहा कि राव निश्चित तौर पर सम्मान के हकदार हैं लेकिन आर्थिक मोर्चे पर सिंह का योगदान भी समान रूप से महत्त्वपूर्ण है. उन्होंने कहा जब राव ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी तो देश की अर्थव्यवस्था संकट में थी और देश की हालत खराब थी.

मोइली ने कहा राव, मनमोहन सिंह के साथ मिलकर अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाए. कर्नाटक (Karnataka) के पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा यह श्रेय नरसिम्हा राव और मनमोहन सिंह दोनों को जाता है. यह अधिक उचित होगा कि दोनों को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए. मोइली ने याद किया कि सिंह ने राव मंत्रिमंडल में वित्त मंत्री के तौर पर सेवा दी थी. उन्होंने कहा कि इसके अलावा सिंह को न सिर्फ देश में बल्कि दुनिया के प्रमुख अर्थशास्त्रियों में गिना जाता है.