Thursday , 13 May 2021

राजस्थान स्टाफ सलेक्शन बोर्ड के अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, बेरोजगारों की मांग हुई पूरी


जयपुर (jaipur) . राजस्थान (Rajasthan)कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. बीएल जाटावत ने अपना इस्तीफा ‎दिया है, ‎जिसे राज्य सरकार (State government) ने मंजूर कर ‎‎लिया है. जानकारी के मुता‎बिक, प्रदेश भर के बेरोजगार भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ियों को लेकर डॉ.जाटावत को पद से हटाने की मांग कर रहे थे. उन्होंने मुख्यमंत्री (Chief Minister) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और उच्च शिक्षामंत्री भंवर सिंह भाटी से भी शिकायत की थी.

दरअसल, चयन बोर्ड के पद पर रहते डॉ. जाटावत के कार्यालय में जेईएन और लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ था, जिसके कारण प्रदेशभर के हजारों विद्यार्थियों ने उनके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया था और परीक्षाएं फिर से करवाने की मांग की थी. इस दौरान सरकार के हस्तक्षेप के बाद यह परीक्षाएं रद्द की गईं थी. इसके साथ ही करीब एक दर्जन से अधिक परीक्षाएं भी स्थगित की गई थीं. बताया जा रहा है ‎कि जाटावत को पद से हटाने की मांग को लेकर बेरोजगार प्रदेशभर के जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर रहे थे.

डॉ. जाटावत ने बेरोजगारों के इस आक्रोश को देखते हुए अपना पद छोड़ दिया. राज्यसभा के सांसद (Member of parliament) किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्य सचिव से मुलाकात कर के चयन बोर्ड अध्यक्ष जाटावत की भर्तियों में गड़बड़ियों की शिकायत की थी. इसके बाद सीएस ने जाटावत को बुलाकर बात की और भर्तियों को निष्पक्ष व समय पर करवाने के निर्देश दिए थे.

Please share this news