Monday , 10 May 2021

राजस्थान में 94 साल के डॉक्टर ने लगवाया कोरोना का टीका, बुर्जुगों को दिया संदेश

जयपुर (jaipur) . देशभर में श‎निवार से कोरोना (Corona virus) वैक्सीनेशन का आगाज हो चुका है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कोरोना वैक्सीनेशन का राज्यस्तरीय शुभारंभ किया. कोरोना का टीका सबसे पहले एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी ने लगवाया. मगर, 94 साल के बुजुर्ग डॉ.पीसी डांडिया ने टीका लगवाकर सभी को असमंजस में डाल दिया.

टीका लगवाने के बाद डॉ.पीसी डांडिया ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में मेरा ऑफिस है और जो भी काम बताया जाता है, वो करता हूं. उन्होंने कहा कि टीका लगाकार मैं सभी लोगों को संदेश देना चाहता हूं कि मेरी उम्र के लोग भी वैक्सीन लगवा सकते हैं. उन्होंने कहा कि बुजुर्ग लोगों को कोरोना का खतरा ज्यादा होता है. ऐसे में टीका लगवा लेना बेहतर विकल्प है.

जानकारी के मुता‎बिक, सीएम गहलोत से संवाद करते हुए डॉ.पीसी डांडिया ने उनकी जमकर ताऱीफ भी की. उन्होंने कहा कि इस कोरोना संकट के दौरान सीएम गहलोत के साथ नौ मीटिंग में रहा हूं. जिन्होंने बेहतर ढंग से कोरोना पर काबू पाने का प्रयास किया है. बता दें ‎कि 94 साल के डॉ. पीसी डांडिया एसएमएस मेडिकल कॉलेज में फिलहाल एमेरिटस प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं. रिटायरमेंट से पहले फार्माकलॉजी से जुड़े हुए थे, लेकिन रिटायरमेंट के बाद भी एसएमएस मेडिकल कॉलेज में अब वे अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

Please share this news