Friday , 16 April 2021

मध्य प्रदेश में तीन साल का राजनीतिक रोडमैप बनाएगी भाजपा : मुरलीधर राव

भोपाल (Bhopal) . संगठनात्मक मापदंडों और पार्टी के प्रति कार्यकर्ताओं की प्रतिबद्धता की दृष्टि से मध्य प्रदेश का संगठन पूरे देश में एक आदर्श संगठन रहा है. इसे बरकरार रखने एवं पार्टी को और आगे बढ़ाने के लिए अगले तीन साल के लिए राजनीतिक रोडमैप बनाया जाएगा. यह बात भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने कही. वे प्रदेश भाजपा कार्यालय में मीडिया (Media) से बात कर रहे थे.

राव ने कहा कि मध्य प्रदेश में हम सत्ता में हैं, लेकिन यह महसूस किया जा रहा है कि अभी भी पार्टी के स्तर पर कुछ कमियां हैं. कुछ तबकों में, कुछ जगहों पर, कुछ बूथों पर पार्टी मजबूत नहीं है. इसलिए आने वाले दिनों में हम हर बूथ पर भाजपा मजबूत का लक्ष्य लेकर काम करेंगे. हम पार्टी को उस स्तर तक ले जाना चाहते हैं कि प्रदेश में जहां भी चुनाव हों, वहां जीत भाजपा की ही हो. इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, सह प्रभारी विश्वेश्वर टुडु, पंकजा मुंडे भी उपस्थित थे.

राव ने बताया कि जिला अध्यक्षों के प्रशिक्षण वर्ग, पार्टी के कोर ग्रुप में राजनीतिक रोडमैप को लेकर चर्चा हो चुकी है. उन्होंने कहा कि केंद्र और देश के कई राज्यों में भाजपा सत्ता में है. जिन राज्यों में पार्टी सत्ता में नहीं है, वहां भी प्रभावी उपस्थिति दर्ज करा रही है. राव ने कहा कि मध्य प्रदेश में सुशासन के क्षेत्र में काफी काम हुआ है. अब हमें नेक्स्ट लेवल ऑफ गुड गवर्नेंस पर काम करना है. इसके लिए उन तरीकों पर विचार किया गया, जिनसे सरकार के कल्याणकारी कार्यक्रमों के लक्ष्यों को हासिल किया जा सके. जनकल्याण के नए कार्यक्रम क्या हो सकते हैं, इस पर भी विचार किया है.

घर-घर जाकर किसानों से संवाद करेगी पार्टी

राव ने बताया कि पार्टी ने तय किया है कि पार्टी और किसानों के बीच कोई दीवार नहीं रहने देंगे. च्किसान संवादज्ज् अभियान किस तरह बढ़ाएं, कैसे घर-घर, गांव-गांव पहुंचें, इस पर भी विचार किया है. उन्होंने किसान आंदोलन की चर्चा करते हुए कहा कि हमारा नेतृत्व किसानों से चर्चा के लिए हर समय तैयार है. तीनों कृषि कानून लोकतांत्रिक तरीके से, संसद के द्वारा किसानों के हित में बनाए गए हैं. इन कानूनों के संबंध में किसानों की हर तरह की चिंताओं के निदान के लिए तैयार हैं. किसानों के समर्थन में कांग्रेस के प्रस्ताव पारित करने पर राव बोले कि कांग्रेस को किसानों की बात करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है और न ही उसकी कोई विश्वसनीयता बची है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपना अस्तित्व बचाने की चिंता सता रही है और वह ऐसे प्रस्तावों के जरिए अपने वजूद का अहसास कराना चाहती है.

निकाय चुनाव में हर स्तर पर जीतेगी पार्टी

राव ने कहा कि निकाय चुनावों में हम हर स्तर पर जीत का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. इसके लिए पार्टी का चुनावी अभियान किस तरह चलाया जाए, चुनाव के मुद्दे क्या हों, यह हम जल्दी ही तय करने वाले हैं. उन्होंने कहा कि मैं स्वयं, सह प्रभारी विश्वेश्वर टुडु और पंकजा मुंडे मध्य प्रदेश में प्रवास करेंगे. हम हर जिले में जाएंगे और कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे. मोर्चा, प्रकोष्ठ के लोगों से भी मिलेंगे, उनके साथ बैठकें करेंगे. पार्टी की बैठकों में इसकी भी रूपरेखा तैयार की गई है.

Please share this news