Thursday , 26 November 2020

भैरों सिंह शेखावत पार्क की श्रमदान कर सफाई की, दो डंपर मलबा निकाला

उदयपुर (Udaipur). रानी रोड स्थित देश के उपराष्ट्रपति स्वर्गीय भैरों सिंह शेखावत पार्क की आज कैपस्टोना ब्लू बर्ड प्राइवेट लिमिटेड की ओर से साफ सफाई एवं रखरखाव का कार्य श्रमदान के माध्यम से किया गया. श्रमदान में इस पार्क से करीब 2 डंपर कचरा मलबा निकाला.

शहर के पर्यावरण प्रेमी एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दलपत सुराणा ने अपनी फर्म कैपस्टोना प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से नगर विकास न्यास द्वारा खैरानी रोड स्थित स्वर्गीय भैरों सिंह शेखावत के पार्क को गोद ले रखा है. इस पार्क में पूर्व राष्ट्रपति व  राजस्थान (Rajasthan) के तीन बार  मुख्यमंत्री (Chief Minister) रहे भैरों सिंह शेखावत शेखावत की आदम कद प्रतिमा के साथ पर्यटकों के मनोरंजन के लिए पत्थरों की विभिन्न आकृतियां प्रदर्शित की गई है.

लॉकडाउन (Lockdown) पीरियड में इस पार्क की विधिवत सफाई नहीं होने से तथा बारिश में अनावश्यक पेड़ उगाने से पर्यावरण प्रेमी दलपत सुराणा के नेतृत्व में विभिन्न 11 श्रमिकों ने श्रमदान करते हुए पार्टी की पूर्णतया सफाई की. सफाई के दौरान पार्क में उगाई गाजर का अनुवांशिक उड़ने वाली गाड़ियों को साफ किया गया इसी तरह पार्क में लगे पेड़ों की छंटाई की गई तथा परिसर में पड़ी प्लास्टिक की थैलियां बोतलें व अनावश्यक गंदगी को साफ किया गया.

पर्यावरण प्रेमी दलपत सुराणा ने बताया कि इस बार फिर तो वह पर्यटकों के लिए आदर्श पार्क बनाने के लिए प्रयासरत हैं तथा कंपनी की ओर से प्रति 3 माह में श्रमिक लगाकर श्रमदान कराया जाता है. श्रमदान  करने वालों में दलपत सुराणा के साथ प्रभु नागदा पदम सिंह देवेंद्र राठौड़ पिंटू गारू दीपक राव पप्पू खोकर शायर गारू मुकेश अटवाल सहित पाल पर घूमने वाले लोगों ने श्रमदान किया.