Friday , 25 September 2020

भाजपा करेगी बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की बैठक 29 अगस्त को


नई दिल्ली (New Delhi) . भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 29 अगस्त को बिहार (Bihar)के सभी लोकसभा (Lok Sabha) और राज्यसभा सांसदों के साथ बैठक करेंगे. यह बैठक 29 अगस्त को भाजपा आफिस में होगी. बैठक में विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी. बिहार (Bihar)के पार्टी प्रभारी महासचिव भूपेन्द्र यादव इसमें मौजूद रहेंगे. बिहार (Bihar)चुनाव में सक्रिय भूमिका निभा रहे महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) देवेंद्र फडणवीस भी बैठक में हिस्सा लेंगे.

इस बीच बिहार (Bihar)में एनडीए के घटक दलों जनता दल यूनाईटेड और लोक जनशक्ति पार्टी के बीच विवाद को लेकर भाजपा अध्यक्ष ने साफ कर दिया है कि बिहार (Bihar)में एनडीए का नेतृत्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) नीतीश कुमार ही करेंगे. बिहार (Bihar)में विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार (Sunday) को स्पष्ट कर दिया कि मुख्यमंत्री (Chief Minister) नीतीश कुमार की अगुवाई में ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सभी घटक दल मिलकर चुनाव मैदान में उतरेंगे और जीत हासिल करेंगे. बिहार (Bihar)बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की डिजिटल बैठक के समापन सत्र को वीडियो कॉन्फ्रेंस से संबोधित करते हुए नड्डा ने विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा और उन पर ‘‘हल्की” राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ‘‘जब-जब भाजपा, नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड और लोजपा (लोक जनशक्ति पार्टी) एक साथ आई हैं, तब-तब राजग की जीत हुई है. इस बार भी हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे और यशस्वी होंगे.”

जेपी नड्डा का यह बयान ऐसे समय में आया जब राजग के सहयोगियों जनता दल यूनाइटेड और लोजपा के बीच लगातार वाकयुद्ध चल रहा है. लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान कोरोना महामारी (Epidemic) के मद्देनजर बिहार (Bihar)चुनाव टालने की मांग करते आ रहे हैं. राज्य में कोरोना (Corona virus) संक्रमण और बाढ़ की स्थिति को लेकर भी वह नीतीश कुमार पर लगातार सवाल उठाते आ रहे हैं. पासवान के इन बयानों को लेकर जदयू के नेता उन्हें निशाने पर भी लेते रहे हैं.