Wednesday , 30 September 2020

बंगाल में कोरोना वायरस लॉकडाउन 20 सितंबर तक बढ़ा – छह शहरों से उड़ानें बहाल


कोलकाता (Kolkata) . बंगाल में कोरोना (Corona virus) लॉकडाउन (Lockdown) 20 सितंबर तक बढ़ाने के साथ ही 7, 11 और 12 सितंबर को सख्‍त लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की गई है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ममता बनर्जी ने कहा कि सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने और अन्य एहतियाती उपायों को लागू करने के साथ मेट्रो रेल सेवा बहाल की जा सकती है. इस फैसले के साथ लोगों को राहत भी देते हुए उन्‍होंने कोविड-19 (Covid-19) से ज्यादा प्रभावित छह शहरों से उड़ानें आगामी एक सितंबर से बहाल करने की इजाजत दे दी. दिल्‍ली, मुंबई (Mumbai) और चेन्‍नई सहित छह महानगरों से फ्लाइट्स को एक सितंबर से बहाल करने का उनका फैसला राहतभरा माना जा रहा है.

सीएम ममता बनर्जी ने कोविड-19 (Covid-19) से ज्यादा प्रभावित छह शहरों से उड़ानें बहाल करने की अनुमति के साथ ही कई छूट की बुधवार (Wednesday) को घोषणा की, लेकिन शैक्षणिक संस्थानों के खुलने पर रोक 20 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी. कैबिनेट की बैठक के बाद ममता ने कहा, ‘‘कोविड-19 (Covid-19) से ज्यादा प्रभावित छह शहरों से उड़ान परिचालन बहाल करने के संबंध में हमें कई अनुरोध मिले हैं इसलिए एक सितंबर से इन छह शहरों से सप्ताह में तीन बार उड़ानें संचालित हो सकेंगी.”

गौरतलब है कि कोरोना (Corona virus) के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार (Government) ने 31 अगस्त तक दिल्ली, मुंबई (Mumbai) , चेन्नई, पुणे, नागपुर और अहमदाबाद (Ahmedabad) से कोलकाता (Kolkata) के लिए यात्री उड़ानों पर रोक लगा दी थी. उन्होंने कहा, ‘‘राज्य में स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान 20 सितंबर तक बंद रहेंगे. अन्य पाबंदी भी लागू रहेगी. सात, 11 और 12 सितंबर को संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) होगा.” मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 (Covid-19) से निपटने के लिए राज्यों को पीएम-केयर्स कोष से राशि वितरित की जानी चाहिए.